नौकर शामिल था साढे़ तीन करोड़ की लूट में

नौकर शामिल था साढे़ तीन करोड़ की लूट में
Share

नौकर शामिल था साढे़ तीन करोड़ की लूट में,  डायमंड कारोबारी का नौकर ही साढे तीन करोड़ की लूट में शामिल था। चुनौती बनी लूट की वारदात का खुलासा चंद घंटे बाद ही कर दिया गया। माल भी बरामद हो गया है।  मेरठ के एक बड़े हीरा कारोबारी के स्टाफ के साथ गन पाइंट पर सहारनपुर के नागल में साढे तीन करोड़ की लूट कर ली गई। लूट की वारदात से शहर व सदर के सराफा कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं दूसरी ओर साढेÞ तीन करोड़ की लूट की इस वारदात ने एक बार फिर कानून व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। मिली जानकारी के अनुसार मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल के पुत्र प्रियांक अग्रवाल का अटायर डायमंड से हीरो का कारोबार है। गुरूवार रात करीब साढेÞ नौ बजे उनके स्टाफ के एक कार चालक समेत दो कर्मचारी बिजनेस के काम निपटा कर वाया सहारपुर मेरठ लौट रहे थे। बुलियन एसोसिएशन के महामंत्री विजय आनंद अग्रवाल ने बताया कि जब दोनों स्टाफ नागल से होकर गुजर रहे थे उसी दौरान दो बाइकों जिनमेें एक काले रंग की पल्सर व दूसरी संभवत: सफेद अपाचे थी, पर सवार चार बदमाशों ने ओवर टेक कर गन पाइंट पर कार को रुकवा लिया। कार के रूकने के बाद उन्होंने हथियार की बट से शीशे पर प्रहार किया। स्टाफ भी समझ चुका था कि बदमाश हैं। उन्होंने प्रतिरोध का प्रयास किया तो बदमाशों ने कार की खिड़की से ही उन्हें बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। बदमाशों ने खिड़की खेलकर पिस्टलनुमा हथियार स्टाफ की कनपटी से सटा दिया। जान से मारने की धमकी देकर जो बैग उनके पास था, वो छीन लिया। बताया जाता है कि लूट की यह वारदात चंद मिनटों में अंजाम दे दी गयी। वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार बदमाश हवा से बातें करते हुए देखते ही देखते आंखों से ओझल हो गए। वारदात के बाद लुुटे पिटे दोनों कर्मचारियों ने किसी प्रकार साढेÞ तीन करोड़ की लूट की वारदात की जानकारी प्रियांक को दी। इतनी बड़ी लूट की बुरी खबर पर उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। उन्होंने अपने पिता व मेरठ बुलियन ट्रेडर्स के मालिक प्रदीप अग्रवाल को यह जानकारी दी। उन्होंने महामंत्री विजय आनंद अग्रवाल को बताया। उनकी मार्फत यह मामला एडीजी व आईजी सरीखे बडेÞ अफसरों तक जा पहुंचा। हालांकि बताया जाता है कि करोड़ों की लूट की खबर पर सहारनपुर व नागल पुलिस पहले ही एक्टिव हो गयी थी। प्रियांक अपने परिवार के कुछ सदस्यों व पारिवारिक मित्रों के साथ नागल के लिए रवाना हो गए हैं।
आला अधिकारी मौके पर
करोड़ों की लूट की सूचना पर एसपी आरए सागर जैन मौके पर पहुंच गए। कई दूसरे अधिकारी व कई थानों की पुलिस फोर्स भी वहां पहुंच गयी। विजय आनंद अग्रवाल ने बताया कि एसओ नागल ज्ञानेश्वर से उन्होंने बात की है। लूट की इस बड़ी वारदात की जानकारी मिलने पर सहारनपुर विधायक राजीव गुंबर ने पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों से बातचीत की। उन्हें पूरे मामले से अवगत करते हुए लूट के माल समेत पकड़ने को कहा। विजय आनंद अग्रवाल ने बताया कि विधायक सहारनपुर इस मामले में काफी सहयोग कर रहे हैं।

ऐसा हुआ खुलासा

एसएसपी सहारनपुर रोहित सजवाण ने बताया कि  लूट की कहानी सुनाने वाले कारोबारी के नौकरों की बात में जब फर्क लगा तो उनसे अलग अलग सख्ती से पूछताछ की गयी जिसके बाद  सख्ती से पूछने पर दोनों द्वारा घटना स्वयं कारित किया जाना बताया।डायमंड ज्वैलरी वाला बैग अपने साले को जो मेरठ में रहता है, उसके पास होना बताया है। पुलिस टीम द्वारा तीनों को ही मेरठ से हिरासत में लिया गया है। इनके पास से संपूर्ण समान जिसमें 36 हार, 20 ब्रेसलेट, 52 अंगूठी और 7 कंगन, पेंडेंट 32, अंगूठी 153 ,कान के टॉप 73, मंगलसूत्र 42 बरामद किए गए हैं।  लूट की वारदात में शामिल होगों में सत्यम शर्मा (सराफ का कर्मचारी) तरुण सैनी (कार चालक), हिमांशु उर्फ डिंपी पुत्र चंद्रशेखर, .प्रिंस पुत्र करण सिंह व कमरपाल पुत्र गंगादास व शामिल रहे।इनके  द्वारा सराफ़ की डायमंड ज्वेलरी को हड़पने के उद्देश्य से लूट की घटना बनायी गई थी।वादी से तहरीर प्राप्त की जा रही है,जिसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत करके अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *