पानी में बह गए 40 लाख के पानी पाइप

पानी में बह गए 40 लाख के पानी पाइप
Share

पानी में बह गए 40 लाख के पानी पाइप,

मोहनपुरी, हनुमानपुरी, सूरजकुंड सरीखे कई इलाकों में पेयजल संकट
मेरठ में नगर निगम अफसरों व भ्रष्टाचार की मिली जुली मंडली की कारगुजारियों के चलते चालिस लाख की लागत खर्च कर तैयार कराई गई पानी की पाइप लाइन पानी में बह गयी। एक बार इसकी मरम्मत करायी उसके बाद भी हालात जस के तस। इसकी वजह से आसपास पानी  का संकट पैदा हो गया है।
चालिस लाख की लागत से लगवाई गई पेयजल आपूर्ति की लाइन मात्र डेढ़ माह में मोहनपुरी नाले के साथ बह गयी। हालांकि बनने के बाद से ही इसके रिसने की शिकायत मिल रही थी। तीन दिन नहले यह पूरी तरह से टूट गयी थी। व्यापारी नेता लोकेश अग्रवाल ने जब इसको लेकर नगरायुक्त से शिकायत की तो ठेकेदार ने लाइन की मरम्मत कर दी थी, लेकिन मरम्मत के बाद यह महज दो दिन ही चल सकी। गुरूवार की शाम को यह फिर टूट गयी। इसके टूटने के साथ ही मोहनपुरी, हनुमानपुरी, सूरजकुंड समेत कई इलाकों में पानी का संकट पैदा हो गया। पाइन पाइन टूट जाने से शुद्ध पेजयल नाले में बह रहा है। चालिस लाख की लागत से बनायी गयी पाइप लाइन भी नाले में लटकी हुई है। वहीं दूसरी ओर जब शाम को पानी नहीं आया जिन इलाकों में इस लाइन से आपूर्ति की जाती है वहां के लोग मोहनपुरी नाले पर आ पहुंचे। उन्होंने जब देखा कि पाइप लाइन फिर से टूट गयी तो निगम अफसरों व ठेकेदार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। लोकेश अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने पाइन लाइन बनाने के नाम पर चालिस लाख के ठेके की जांच के लिए डीएम को ट्विट भी किया है।
नाला व सड़क निर्माण की जांच के आदेश
थापर नगर गुरुद्वारा रोड पर बनायी जा रही सड़क व नाले में घपले व घोटाले की सीएम पोर्टल पर शिकायत किए जाने के बाद नगरायुक्त ने अब इसकी जांच के आदेश दे दिए उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष लोकेश अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने ही सीएम पोर्टल पर शिकायत की थी, जिसके बाद अब निगम अफसर जांच की बात कर रहे हैं।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *