मासूमों से दरिंदगी-इंसान नहीं दरिंदा

मासूमों से दरिंदगी-इंसान नहीं दरिंदा
Share

मासूमों से दरिंदगी-इंसान नहीं दरिंदा,
मेरठ के सरधना में इंसान के रूप में दरिंदे ने कई मासूमों की जिंदगी तबाह व बर्बाद ही नहीं की बल्कि उन्हें ब्लेकमेल भी किया। कुकर्म कर उनकी वीडियो बनाकर लाखों की रकम जमा की। हालांकि अच्छी बात यह है कि दरिंदा अब सलाखों के पीछे है।  इंसान के रूप में दरिंदे ने कई मासूमों की जिंदगी तबाह व बर्बाद ही नहीं की बल्कि उन्हें ब्लेकमेल भी किया। कुकर्म कर उनकी वीडियो बनाकर लाखों की रकम जमा की। हालांकि अच्छी बात यह है कि दरिंदा अब सलाखों के पीछे है। 
 35 साल के अजीत चौहान का कारनामा उजागर हुआ तो पूरा गांव शर्मसार हो गया। मोबाइल पर गेम खेलने के बहाने बच्चों को फंसाकर घर के अंदर लाता था। वहां पर कुकर्म कर उनकी अश्लील वीडियो बनाई जाती थी। घर में बेडरूम के अंदर हिडन कैमरा लगा रखा था। अजीत चौहान की शादी पांच साल पहले हुई थी। उसकी पत्नी मानसिक तौर पर बीमार है। पत्नी के साथ भी उसका विवाद चल रहा है। एक साल की बेटी है। दोनों परिवार की पंचायत के बाद अजीत ने पत्नी को साथ रखना शुरू कर दिया था। बताया जाता है कि पत्नी की मौजूदगी में ही अजीत बच्चों को बेडरूम में ले जाकर ऐसा कृत्य करता था। अश्लील वीडियो दिखाकर बच्चों को ब्लैकमेल कर एक साल में लाखों की रकम वसूल चुका है। रकम नहीं देने पर उनकी वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करता था। आरोपित 20 से अधिक बच्चों से गलत काम कर चुका है, अभी तक छह बच्चों के स्वजन ही पुलिस के सामने आए है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर मंगलवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।  सरूरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने 15 अगस्त को थाने में तहरीर देकर बताया कि गांव की ही अजीत चौहान बच्चों को मोबाइल गेम के बहाने घर के अंदर बुलाता है। उसके बाद कुकर्म कर उनकी अश्लील वीडियो बनाई जाती है। अजीत ने अपने बेडरूम में हिडन कैमरा लगा रखा है।

पुलिस ने 19 अगस्त को अजीत के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। उसके बाद अभी तक छह बच्चों के पिता पुलिस के सामने इस तरह की शिकायत लेकर आए है। इनमें चार बच्चे मुस्लिम है और एक की उम्र 21 साल है। बच्चों की अश्लील वीडियो बनाने के बाद अजीत उनसे रकम की डिमांड करता था। बच्चे घरों से चोरी छिपे चोरी कर अजीत को रकम देते थे। एक साल में अजीत बच्चों से लाखों की रकम वसूली कर चुका है, जो बच्चे रकम मुहैया नहीं कराते थे। उनका वीडियो इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी देता था। बताया जाता है कि अजीत बीस से ज्यादा बच्चों के साथ कुकर्म कर चुका है। गांव में इज्जत की खातिर कुछ परिवार सामने नहीं आ रहे है। सिर्फ छह परिवार सामने आए है, उन्हें मुकदमे में पीड़ित बना दिया गया। थाना प्रभारी अजय शुक्ला ने बताया कि सोमवार रात बरनावा पुल से अजीत को दबोच लिया। पुलिस ने मंगलवार को आरोपित को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया। पूछताछ में उसने बताया कि पांच बच्चों के साथ कुकर्म कर चुका है। अन्य की वीडियो बनाई गई। पुलिस ने उसके घर में लगा हिडन कैमरा कब्जे में ले लिया है, जिसमें चिप भी लगी हुई थी। अजीत चौहान की शादी पांच साल पहले हुई थी। उसकी पत्नी मानसिक तौर पर बीमार है। पत्नी के साथ भी उसका विवाद चल रहा है। एक साल की बेटी है। दोनों परिवार की पंचायत के बाद अजीत ने पत्नी को साथ रखना शुरू कर दिया था। बताया जाता है कि पत्नी की मौजूदगी में ही अजीत बच्चों को बेडरूम में ले जाकर ऐसा कृत्य करता था।

बच्चों के साथ कुकर्म कर अश्लील वीडियो बनाने वाले आरोपित अजीत चौहान को जेल भेज दिया है। उसके घर से कुछ दस्तावेज पुलिस ने कब्जे में ले लिए है। उसके बैंक खाते की जांच की जा रही है। साथ ही अन्य लोगों से अपील की गई कि जिस बच्चें के साथ उसने गलत किया है, उसके माता-पिता अपनी शिकायत दर्ज कराए, ताकि आरोपित को कड़ी सजा मिल सकें।

-डॉ. विपिन ताडा, एसएसपी

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *