खुद के बनाए विवाद से चर्चित होना सौरभ का शगल

खुद के बनाए विवाद से चर्चित होना सौरभ का शगल
Share

खुद के बनाए विवाद से चर्चित होना सौरभ का शगल,

स्वरचित विवादों में रहकर सस्ती लोकप्रियता हासिल करना सौरभ जैन सुमन का एकमात्र लक्ष्य सुदीप जैन

विश्व श्रमण संस्कृति श्रीराय के राष्ट्रीय महामंत्री सुदीप जैन व राष्ट्रीय संयोजक अक्षय जैन अरिहत में ट्रांसपोर्ट नगर स्थित श्रीराध के कार्यालय पर आयोजित प्रेस वालों को संबोधित करते हुए अपने और साथियों के खिलाफ 20 जून 2024 को सदर माने में दर्ज हुई एफ आई आर संख्या 0114 को झूठी और बेबुनियाद बताया। सुदीप जैन ने कहा कि विचारधारा की मिन्नता से खिन्न सौरभ जैन सुमन देवाना किसी न किसी रूप में प्रताडित किया जा रहा है। सुदीप जैन ने कहा कि मानलीय प्रधानमंत्री, माननीय मुख्यमंत्री व भाजपा के लिए गाना गाने की बात को लेकर और भाजपा नेताओं के साथ अपनी नजदीकी दशीते हुए समाज, पुलिस, प्रशाशन और लोगों पर दबाव बनाकर अपनी कुठा निकालना चाहते है और क्षेत्र में अपना कलबा काबम करना बाहते हैं। गौरतलब है कि कवि सौरभ जैन सुमन, उमंग गोगल व अन्य ने 20 जून 2024 को सदर थाने में सुदीप जैन, अक्षय जैन अरिहल, पारस जैन और अतिशय जैन के खिलाफ आई.टी. के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया था। सुदीप जैन ने कहा कि बिना विवेचना और आख्या के सौरभ जैन सुमन ने यह कैसे निर्धारित कर दिया कि उनका फेसबुक पेज उन्होंने हैक किया है और थाने में भी किस आधार पर नामजदगी की। सुदीप जैन ने आरोप लगाया किती सस्ती लोकपियता हासिल करने के लिए आये दिन में ऐसे प्रपंच करते रहते हैं। सुदीप जैन ने कहा कि सदर थाने में यह निराधार एफ. आई. आप किसी के दबाव में की है या सौरभ जैन के साथ उनकी कोई साठ गांठ है। सुदीप जैन ने कहा कि साइबर अपराध ने मामला थाने के बजाय साइबर शाखा में जाता है और फिर संबंधित सोशल मीडिया कंपनी को भेजकर आख्या मंगाई जाती है जिसके कट ही यह स्पष्ट हो पाता है कि यह अपराध किसने किया।

सुदीप जैन ने कहा कि लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है और यह अधिकार बाबा साहेब डॉ भीम राव अंबेडकर ने हर भारतीय को वरदान के रूप में भारतीय संविधान के अंतर्गत मौलिक अधिकार के रूप में प्रदत्त किया है। उन्होंने कहा कि क्या सरकार का, मोदी जी या योगी जी का गुणगान करने पर उनकी किसी के खिलाफ भी झूठा मुकदमा करने या किसी की भी प्रताड़ित करने का लाईसेंस मिल गया है। ऐसे लोग अपने सपकों का प्रभाव दिखाकर दूसरों को अनावश्यक परेशान करते है और जिस कारण पार्टी की भी छवि धूमिल होती है। शुदीप जैन ने कहा कि वह अपने जैन धर्म तीर्थ और संस्कृति के संरक्षण की जाई लड़ रहे है। सुदीप जैन ने कहा कि हमारा नारा है कि जी हमारे साथ है हम उनके साथ है। उन्होंने कहा कि यदि वे भाजपा नीतियों के विरोधी है और उनके पास विरोधी होने के अपने तर्क है तो इसका मतलब ये नहीं कि उनके ऊपर झूठे सकदमे दर्ज कराये आयेंगे। सुदीप जैन ने कहा कि आरएसएस प्रमुख आदरणीय मोहन भागवत जी ने भी कड़ा था कि विपक्ष भी एक प्रतिथया होता है।

सुदीप जैन ने कहा कि उन्होंने सौरम सुमन को किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रोल नहीं किया। सुदीप जैन ने कहा कि चाहे सौरभ जैन सुमन ने इष्योवश किया हो, चाहे किसी का मोहरा बन किया हो, चाहे सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए किया हो, सुरक्षा पाने के लिए किया हो, राजनीति में स्थान बनाने के लिए किया हो, हर दृष्टिकोण से यह एक घिनौना कृत्य है जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है। में भारतीय जनता पाटी से भी आग्रह तर्कना कि ऐसे लोगों से दूरी बनाकर रखे क्योंकि ये लोग इस तरह के कामों से नकारात्मकता फैला रहे है। सुदीप जैन ने कहा कि सौरभ जैन सुमन की इस हरकत से उनकी व अन्य सभी की छवि समाज में खराब हुई है तथा सौरभ जैन द‌द्वारा सामूहिक धरित्र हनन किया गया है। सुदीप जैन ने बताया कि 30 जून 2024 की पेस वालों में उन्होंने सौराष्ट्र जैन सुमन व उनके साथियों को मानहानि का नोटिस भेजने की जानकारी दी थी। उसके 2 महीने के बाद 4 सितंबर 2024 को न्यायालय में वाद दायर कर दिया गया जिसकी सुनवाई अब अक्टूबर को होगी। सुदीप जैन ने कहा कि अपने ही बनाए जाल में स्वयं को फसता देख सौरभ जैन सुमन मनगवंत पटकथा रच रहे है। अगर उनको अपनी गलती का अहसास ही गया था तो उन्होंने जिस तरह हमारा सार्वजनिक रूप से सामूहिक चरित्र हनन किया था तो उसी तरह खेद परूट कर दिया होगा

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *