सदर गंज बाजार में पुलिस का छापा

सदर गंज बाजार में पुलिस का छापा
Share

सदर गंज बाजार में पुलिस का छापा,

मेरठ /  जमाखोर मिजाज के लोग दीपावली पर पैकेट वाली खाद्य सामग्री के सामान के नाम पर बाजार में जहर परोसने की मंसूबे बनाए बैठे थे। अच्छी बात यह रही कि इससे पहले कि ऐसा करने वाले अपने मंसूबों में कामयाब होते पुलिस ने उन्हें धरदबोचा। दरअसल पुलिस गई तो थी पटाखों के जखीरे की सूचना पर लेकिन वहां पटाखों से भी बड़ा गुडवर्क हाथ लग गया। बगैर देरी किए पुलिस ने खाद्यान विभाग के अफसरों को मौके पर तलब कर लिया और जमाखोर जिस जहर को बाजार में उतारने की तैयारी में थे उसको जब्त कर लिया। को पता चला था कि सदर बाजार थाना क्षेत्र के गंज बाजार में पटाखों का जखीरा मौजूद है। इस सूचना पर एसपी सिटी की स्पेशल टीम बताए गए स्थान पर स्थित गोदाम पर दबिश मारने जा पहुंची, लेकिन वहां जो कुछ मिला उसको देखकर पुलिस वालों की आंखें खुली की खुली रह गयीं। यहां एक्सपायरी डेट के पैकिंग सामग्री भरी हुई थी। गोदाम के भीतर इसके मालिक शरद गोयल व दिव्यांश गोयल तथा दो अन्य लोग व एक नौकर मौजूद था। यहां जितनी भी पैकिंग की खाद्य सामग्री मौजूद थी वह दो से तीन साल पुरानी यानि थी उसको यूज करने की डेट निकल चुकी थी। सारा सामान एक्सपायरी डेट का था। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि जो लोग वहां मौजूद थे वो मशीन के द्वारा पैकिंग पर पड़ी डेट को बदल रहे थे। उस पर यूज की नई डेट डाली जा रही थी ताकि दीपावली के मौके पर एक्सपायरी डेट वाले इस सामान को बाजार में उतार जा सके। एक्सायरी डेट के सामान का जमीरा मिलने की सूचना खाद्यान के अभिहित अधिकारी को दी गयी। वहां से खाद्य अधिकारी रवि शर्मा के नेतृत्व में एक टीम आ पहुंची। रवि शर्मा ने बताया कि जो सामान बरामद किया गया है उसमें पुराने पूरी तरह खराब हो चुके ब्रांडेड कंपनी बिस्कुट के पैकेट,कोल्ड ड्रिंक, चॉकलेट,सूप के पैकेट भी मिले हैं। इस गोदाम में कुछ सौन्दर्य प्रसाधन सामाग्री मिलने की भी जानकारी दी गयी है। वह भी एक्सपायरी डेट की है। खाद्य विभाग की टीम इस सारे सामान को नष्ट कर रही है। पुलिस ने शरद व दिव्यांश को हिरासत में ले लिया है।
वर्जन
गोदाम के जखीरे की सूचना पर सदर के गोदाम पर छापा मारने को टीम पहुंची थी, लेकिन वहां पटाखों से भी ज्यादा घातक एक्सपायरी डेट की खाद्यान सामाग्री मिली जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। जमाखारों पर कार्रवाई की जा रही है। दो को हिरासत में लिया गया है।
—–
दो दिन से वॉच कर रहे थी सादावर्दी पुलिस टीम
शरद व दिव्यॉश को दो दिन से पुलिस वॉच कर रही थी। बताया गया है कि सादावर्दी में पुलिस वाले गंज बाजार में डेरा डाले हुए थे। बुधवार की सुबह पटाखों के लदी गाड़ी रामा फ्लोर मिल के पीछे स्थित गोदाम पर उतरी थी। इसकी सूचना किसी करीबी ने संभवत: दे दी थी। उसके बाद ही पुलिस टीम ने पूरी प्लानिंग के साथ दबिश दी और पटाखों के साथ एक्सपायरी डेट की खाद्यान सामग्री भी पकड़ ली।
थाने में बुलाकर दी थी हिदायत
बताया जाता है कि दिव्यांश व शरद को दो दिन पहले ही थाना सदर बाजार पुलिस ने हिदायत दी थी कि पटाखे मत बेचना अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी। दोनों भाई बता कर आए थे कि वो पटाखे के काम से दूर हैं। इतना ही नहीं इनके अलावा कई अन्य को भी पुलिस ने थाने में बुलाकर इसी प्रकार की हिदायत दी थी। लेकिन मन करने के बाद भी बुधवार की सुबह गोदाम पर पटाखों की गाड़ी उतर वायी और धरे गए।
दो साल पहले भी छापा
सदर गंज बाजार निवासी दिव्यांश व शरद के यहां दो साल पहले भी पुलिस ने छापा मारकर पटाखों का जखीरा पकड़ा था। तब इन्होंने घर के भीतर पटाखों का जखीरा जमा किया था। गंज बाजार में दुकान के ऊपर ही घर है। दिपावली से दो दिन पहले इनके यहां पुलिस ने छापा मारा था।
व्यापारी नेता पहुंचे पैरवी को
दोनों व्यापारी भाइयों की पैरवी को सदर गंज बाजार के नेता भी पैरवी को थाना सदर बाजार पहुंचे लेकिन बात नहीं बनी। पुलिस ने खाली हाथ लौटा दिया। पैरवी को पहुंचे व्यापारी नेताओं में मुकेश बंसल तेल वाले, सचिन जैन, अंकित गुप्ता मनु भाजपा, अनिल बंसल आदि भी शामिल रहे।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *