चोरी भी हुआ और मिल भी गया सोना

चोरी भी हुआ और मिल भी गया सोना
Share

चोरी भी हुआ और मिल भी गया सोना,

मेरठ। शहर के सुनार के यहां से उसका सोना व नकदी आदि लेकर भाग गया था। सोना व नकदी चोरी होने से सुनार बहुत परेशान था, हालांकि अच्छी बात यह रही कि सुनार ने अपने नौकर रवि निवासी माधवपुरम को पकड़ लिया। उसको उठाकर अपने घर ले आया। हालांकि उसको तलाश करते हुए रवि के परिजन भी वहां पहुंच गए और पुलिस की मदद से उसको मुक्त करा लिया। अच्छी बात यह रही कि जो सोना व नकदी चोरी हुई थी वह वापस मिल गयी। दरअसल देहलीगेट थाना क्षेत्र के दिल्ली रोड पर एक सुनार अपने यहां का काम करने वाले नौकर तथा पूर्वा फैय्याज अली इलाके में कई लोगों का लगभग चालिस लाख लेकर फरार हुए एक शख्स को बंधक बनाकर बुरी तरह पीटा जा रहा था। दोनों ही घटनाओं में देहलीगेट पुलिस ने दबिश देकर बंधक बनाकर पीटे जा रहे लोगों को मुक्त कराया।
पहला मामला माधवपुरम निवासी रवि नाम के एक युवक से जुड़ा है। परिजनों ने आरोप लगाया कि रवि मैट्रो प्लाजा निवासी एक सराफा कारोबारी के यहां काम करता था। शुक्रवार की रात को उसका अपहरण कर लिया गया। परिजनों ने थाना देहलीगेट पर उसकी गुमशुदगी की सूचना दी। सूचना देने के बाद परिजन उसकी तलाश में जुटे रहे। उन्हें किसी से सूचना मिली कि जिसके यहां कारोबारी के यहां वह नौकरी करता है, उसने ही रवि को अपने यहां बंधक बनाया हुआ है। उसकी वहां पिटाई की जा रही है। यह सुनते ही परिजनों में हड़कंप मच गया। वहीं दूसरी ओर मामले की जानकारी पर देहलीगेट पुलिस ने फुटबाल चौराहे के समीप एक मकान पर दबिश देकर उसको मुक्त कराया। पुलिस रवि व जिसके यहां दबिश दी गयी उसको लेकर देहलीगेट थाने आ गए। दोनों के परिजन भी वहां पहुंच गए। बाद में इनके बीच समझौता हो गया। दरअसल आरोप लगाया था कि रवि ने दुकान से मोटी रकम चोरी कर ली है।
अपहरण कर बंधक बनाने की दूसरी घटना थाना देहलीगेट के पूर्वा फैय्याज अली इलाके की है। आरोप है कि यहां रईस पुत्र अब्दुल वाहिद नाम के शख्स को बिलाल नाम के एक शख्स ने पिछले छह दिनों से बंधक बनाया हुआ था। उसको बंधक बनाकर पीटने की सूचना उसके रिश्ते के भाई नदीम ने पुलिस को दी थी। इस सूचना के बाद पुलिस ने दबिश देकर रईस को मुक्त कराया। जिस वक्त यह कार्रवाई की गयी रईस की हालत बेहद नाजुक नजर आ रही थी। हालांकि रईस पर आरोप है कि वह कई लोगों की करीब चालिस लाख की रकम लेकर अरसे से गायब था। बिलाल की नजर उस पर पड़ गयी और उसको बंधक बना लिया।
यह कहना है पुलिस का
इंस्पेक्टर देहलीगेट विनय कुमार ने बताया कि माधवपुरम निवासी रवि जहां काम करता था वहां उसे उस पर सोना व नकदी चोरी का आरोप है। उसके परिजनों ने कारोबारी का सामान वापस दे दिया है। आपसी लेनदेन का मामला लगता है। वहीं दूसरी ओर रईस और बिलाल के बीच पैसे के लेनदेन का मामला है। दोनों पक्ष थाने पर ही मौजूद हैं।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *