नाम ना बदलो यह ठीक नहीं बोले कांग्रेसी

नाम ना बदलो यह ठीक नहीं बोले कांग्रेसी
Share

नाम ना बदलो यह ठीक नहीं बोले कांग्रेसी,

मेरठ /  उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय पूर्व मंत्री के आवाहन पर जिला/शहर कांग्रेस कमेटी ने जिलाध्यक्ष अवनीश काजला व शहर अध्यक्ष जाहिद अंसारी के नेतृव में मंगलवार को जिला प्रशासन की मार्फत राष्ट्रपति को प्रेषित किया । पूर्वी कचहरी गेट पर स्थित बाबा साहेब अंबेडकर जी की प्रतिमा के सामने बैठकर धरना दिया ओर गांधी जी की धुन गाते हुए विरोध दर्ज किया।
ज्ञापन में कांग्रेस जनों ने राष्ट्रपति से बनारस के स्टेडियम का नाम बदले जाने का विरोध करते हुए उसका नाम दोबारा बाबू संपूर्णानंद के नाम पर किए जाने की मांग की। उन्होंने बताया कि गत दिनों प्रधानमंत्री द्वारा बनारस के पुराने प्रतिष्ठत स्टेडियम के आधुनिक निर्माण का उटघाटन किया गया। स्टेडियम के उटघाटन के साथ स्टेडियम से जुड़ा बाबू सम्पूर्णानन्द जी का नाम हटा दिया गया जो काफी आपत्तिजनक एवं शर्मनाक ही नहीं बल्कि काशी एवं उनकी गौरवशाली विरासत का अपमान है। केन्द्र सरकार के इस घृणित कार्य से काशी के लाखों लोग आहत हुये ओर दु:खी है।
जिला अध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा सम्पूर्णानन्द जी जैसे लोकप्रिय जमीनी राजनेता का नाम किसी प्रतिष्ठान से हटा दिया जाना महज एवं काशीवासीयों की भावनाओं का ही अपमान नहीं,बल्कि काशी की विदवत आचार्य परम्परा ओर सत्य,त्याग,नैतिक मूल्यों,ईमानदारी की एक आदर्श राजनीति की प्रेरणास्पद विरासत और आजादी की लड़ाई के सेनानियों का भी अपमान है।दुर्भाग्य से इसे उस दल एवं उसकी सत्ता से जुड़े लोग नहीं समझ पाते है जो लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल,गुजरात स्टेडियम, मोटेरा,अहमदाबाद तक भी नाम बदल कर नरेन्द्र मोदी स्टेडियम की घृष्टता करते है।
विडम्बना तो यह है कि जिन सम्पूर्णानन्द जी का बनारस वैदिक नामकरण ‘वाराणसी’ कराने में महत्वपूर्ण योगदान रहा वाराणसी नाम की आड़ लेकर आज एक स्टेडियम से सम्पूर्णानन्द जी का ही नाम हटा दिया गया। कांग्रेस राष्ट्रपति जी से मांग करती है कि तत्काल केंद्र सरकार को निर्देशित करें कि प्रधानमंत्री खुद के हाथों से किये गए बाबू सम्पूर्णानन्द जी का नाम हटाने के इस गलत कार्य एवं उससे काशी के लाखों लोगों को हुये दु:ख का संज्ञान ले और सम्पूर्णानन्द स्पोर्ट्स स्टेडियम नाम फिर से बहाल किये जाने के निर्देश दे। यह भूल सुधार नैतिक धर्म है और काशी की भावनाओं के सम्मान का तगजा है। कांग्रेस पार्टी इस अनैतिक काम का जहाँ विरोध करती है वही इस विरोध को आंदोलन बनाने का काम करेगी।
कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने महिला हेड कांस्टेबल के साथ हुई घटना पर विरोध जताया और कहा जब प्रदेश मे पुलिस ही से नही तो आम जनता का क्या हाल होगा प्रदेश मे गुंडा राज चरम सीमा पर है।
ज्ञापन देने वालो में धूम सिंह गुर्जर , डा मैराजुद्दीन , बाबू चमन लाल,दीपक शर्मा , रोबिन्नाथ गोलू, महेंद्र गुर्जर,अजय शर्मा ,तेजपाल डाबका , सुनीता मंडल, रीना शर्मा,संजय कटारिया ,महेंद्र गुर्जर, चौधरी यशपाल सिंह, शक्ति सिंह, पियूष वसिष्ठ , हरीश त्यागी , केडी शर्मा, विनोद सोनकर, सलीम पठान, ओमकार शर्मा , अजय चौधरी, सहरयाब मुखिया , जिशान सिद्धिकी, रविंदर सिंह , डा जाहिद वाहिद ,सुशील सैनी, प्रवीण कुमार, सरताज चौधरी, नईम राणा, राकेश मिश्रा , सोएब साबरी, हरिकिशन प्रजापति, सचिन शर्मा , वाशु काजला ,सादिक अली, फैज मोहमद, इरशाद अंसारी , वसीम अंसारी,आदि।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *