नौकर का वैरिफिकेशन ना करने का नतीजा

नौकर का वैरिफिकेशन ना करने का नतीजा
Share

नौकर का वैरिफिकेशन ना करने का नतीजा, मेरठ घरेलू नौकर के वैरिफिकेशन कराने का नतीजा यह हुआ कि करीब एक करोड़ से ज्यादा का माल लेकर नेपाली नौकर चंपत हो गया। जब भी घरेलू नौकर रखो उसका वैरिफिकेशन जरूर कराएं वर्ना बाद में यदि चोरी खुल भी गयी तो भी पूरा माल वापस मिल जाएगा इस बात की कोई गारंटी नहीं और मानसिक अवसाद के चलते बीमारियों की चपेट मे आ जाओगे सो अलग। अब बात कर ली जाए चोरी की वारदात की। मेरठ के  गंगानगर थाना के डिफैंस कालोनी में एक स्पोर्टस कारोबारी के मकान को उनके घरेलू नौकर ने खंगाल डाला। करीब पचास लाख की ज्वैलरी और इससे ज्यादा की नकदी समेत एक करोड़ से ज्यादा की नौकरी चोरी कर ले गया। गंगानगर ए-153 में स्पोर्टस कारोबारी अनिल महाजन पुत्र रामनाथ महाजन का परिवार रहता है। अनिल की दिल्ली रोड पर हिन्दको इंटरनेशनल स्पोर्टस के नाम से फैक्ट्री है। घर में पत्नी मंजू व पुत्र अर्पण महाजन और उसकी पत्नी चांदनी के अलावा नेपाली नौकर सम्राट उर्फ मिलन भी था। शुक्रवार को अनिल महाजन व उनका बेटा अर्पण फैक्ट्री में थी। मंूज की रिश्तेदारी में किसी को कैंसर हो गया है, उन्हें देखने के लिए वह दिल्ली गयी हुई थीं। जबकि अर्पण की पत्नी चांदनी अपने मायके जालंघर गयी हुई थीं। घर पर नौकर मिलन ही अकेला था। अनिल महाजन ने बताया कि नौकर का कमरा कोठी के पीछे वाले हिस्से में है। जब परिवार के सभी सदस्य कहीं जाते हैं तो घर को लॉक कर जाते हैं। नौकर कोठी के पिछले हिस्से में रहता है। शुक्रवार को जब अनिल व अर्पण महाजन फैक्ट्री के लिए निकले तो उन्होंने घर का हिस्सा लॉक कर दिया। नौकर मिलन अपने रूम में था। शाम को जब अनिल व मंजू लौटे तो उन्होंने नौकर का आवाज लगायी, लेकिन दूसरी ओर से कोई रिप्लाई नहीं मिला। शाम को मंजू महाजन व अनिल महाजन घर पहुंचे और लॉक खोलकर भीतर गए तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गयी। दोनों बेड रूम में सेफ खुली पड़ी थीं। उसमें रखा कैश व ज्वैलरी गायब था। वो नौकर के कमरे की ओर गए तो वह वहां पर नहीं था। अनिल महाजन ने अपने बेटे को फैक्ट्री कॉल कर चोरी की घटना की जानकारी दी।

परिजनों ने बताया कि दरअसल हुआ यह कि नौकर ने पहले से ही किचन की खिड़की खुली छोड़ दी थी। उसने खिड़की ऐसे बंद की कि उसके खुले होने की बात किसी को पता ना चले। उसी खिड़की से वह भीतर दाखिल हुआ और उसने दोनों बेड रूम की सेफ तोड़कर नकदी व ज्वैलरी पर हाथ साफ कर दिया। चोरी की सूचना मिलते ही एसपी ट्रेफिक राघवेन्द्र कुमार मिश्रा के अलावा कई थानों की फोर्स सीओ सदर देहात व फॉरेसिंक टीम तथा महाजन परिवार के कई पारिवारिक मित्र भी मौके पर पहुंच गए। एसपी टैÑफिक ने अनिल महाजन से घटना की जानकारी ली।
कई टीमों का गठन
डिफैंस कालोनी निवासी स्पोर्ट कारोबारी के यहां चोरी की वारदात खोलने के लिए कई टीमों का गठन कर दिया गया है। एसपी ट्रैफिक राघवेन्द्र मिश्रा

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *