ईडी का सोनिया को नया समन नहीं

ईडी का सोनिया को नया समन नहीं
Share

ईडी का सोनिया को नया समन नहीं, नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े धन शोधन मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बुधवार को तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. अधिकारियों ने बताया कि उन्हें कोई नया सम्मन जारी नहीं किया गया है. सोनिया गांधी इस मामले में अपना बयान दर्ज कराने तीसरी बार ईडी के समक्ष पेश हुईं. ईडी सोनिया गांधी से सवाल जवाब के जरिए यह जानने की कोशिश कर रही है कि हेराल्ड अखबार की मालिकाना कंपनी एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड का किन हालात में और कैसे यंग इंडियन कंपनी ने अधिग्रहण किया.

  • सोनिया अपनी बेटी प्रियंका गांधी वाद्रा और बेटे राहुल गांधी के साथ पूर्वाह्न 11 बजे मध्य दिल्ली में संघीय जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंचीं. जांचकर्ताओं के एक दल ने सोनिया गांधी (75) से पूर्वाह्न करीब सवा 11 बजे पूछताछ शुरू की. जांचकर्ताओं में मुख्य जांच अधिकारी और गांधी द्वारा दिए गए बयानों को कम्प्यूटर पर दर्ज करने वाला एक व्यक्ति शामिल है.
  • कांग्रेस अध्यक्ष दोपहर करीब दो पहुंचे ईडी दफ्तर से रवाना हुईं. अधिकारियों ने बताया कि सोनिया गांधी से पहले दो बार, आठ घंटों से अधिक समय तक पूछताछ की जा चुकी है, जिसमें उनसे 65 से 70 सवाल पूछे गए. ऐसा माना जा रहा है कि एजेंसी ने बुधवार को उनसे 30-40 और सवाल पूछे.

सोनिया गांधी से पूछताछ का विरोध करते हुए कांग्रेस के कथित बागी गुट G 23 के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पहले के जमाने में जंग होती थी तो बादशाह की तरफ से हिदायत होती थी कि औरत पर हाथ नहीं उठाना और बीमार पर हाथ नहीं उठाना है लेकिन ईडी सोनिया गांधी को परेशान कर रही है.

ईडी ने पिछले महीने राहुल गांधी से 5 दिन तक पूछताछ की थी. मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि सोनिया गांधी अब तक पूछताछ में करीब 75 सवालों पर अपने बयान दर्ज करा चुकी हैं. राहुल गांधी ने 5 दिनों की पूछताछ में करीब 100 सवालों के जवाब दिए थे.

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *