Gold Loot-हार्डकोर क्रिमिनलस का हाथ

Gold Loot-हार्डकोर क्रिमिनलस का हाथ
Share

Gold Loot-हार्डकोर क्रिमिनलस का हाथ, मंदिर महादेव सराफा बाजार मेरठ शहर के प्रांगण में मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन की एक अति महत्वपूर्ण साधारण सभा आयोजित की गई। यह सभा ज्वेलर्स के साथ घटित हुई घटनाओं से उत्पन्न रोष के संबंध में आयोजित की गई थी। सभा में पुलिस अधिकारियों के तरफ से एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह एवं थाना अध्यक्ष ट्रांसपोर्ट नगर उपस्थित थे। सभा में सर्राफ अर्चित जैन ने अपने साथ गत वर्ष 2023 में घटित हुई घटना को विस्तार से सबके समक्ष रखा। किस प्रकार उनके कर्मचारियों ने दो किलो सोने की लूट कुछ बदमाशों के साथ मिलकर अंजाम दी थी। इसको लगभग 1 वर्ष 4 माह बीत चुका है। परंतु आज तक भी इस घटना के संबंध में कोई ठोस प्रगति नही हुई। कुछ अपराधी पकड़े गए जो कि अभी तक जेल में है तथा कुछ अपराधी अभी भी खुले घूम रहे हैं। अर्चित ने यह भी बताया कि तत्कालीन SO संत चरण सिंह थे और उनके केस के इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर सतीश कुमार थे। जिन्होंने कि बदमाशों से 400 ग्राम सोना व 10 लाख रुपए ले लिए थे। यह बात भी अपराधियों ने पुलिस के समक्ष कबूल की, जिसे पुलिस के ब्यान लेने वाले ऑफिसर ने लिपिबद्ध नहीं किया था। परंतु ज्वेलर्स के बार-बार कहने के बाद भी इस संबंध में पुलिस ने कोई भी रिपोर्ट अपने इंक्वारी ऑफिसर के खिलाफ दर्ज नहीं की तथा न हीं उनसे कोई माल की बरामदगी की गई। इसको लेकर भी सभा के अंदर सर्राफा व्यापारियो में काफी रोष था । सभी ने एक स्वर से एसपी सिटी से मांग की कि, इस घटना के तत्कालीन इंक्वारी ऑफिसर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करी जाए तथा उससे सोने और रकम की बरामदगी की जाए।
महामंत्री विजय आनंद अग्रवाल ने सभा के समक्ष कहा कि सर्राफा व्यापारियों के साथ घटित सभी घटनाओं को पुलिस द्वारा शीघ्र खोला जाए। अन्य घटनाओं के संबंध में लगभग 52 केस की लिस्ट पुलिस को एसोसिएशन द्वारा पहले भी दी जा चुकी है तथा आज एसपी सिटी को दोबारा इसकी कॉपी दी गई। उन्होंने बताया कि इन सभी केसेस में लगभग 20 करोड रुपए का सोना व्यापारियों का नुकसान गया हुआ है , उसकी बरामदगी की मांग की गई। उन्होंने बार-बार इस बात को दोहराया कि, इस समय योगी की सरकार है जिसमें कि अपराधियों के साथ कड़े से कड़ा व्यवहार किया जा रहा है तो, क्यों फिर पुलिस हमारे सोने की बरामदगी नहीं कर पा रही है। उन्होंने एसपी सिटी से मांग की कि, तुरंत इन अपराधियो के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सोने की बरामदगी की जाए तथा पीड़ित व्यापारी को उसका सोना तुरंत वापस दिलाया जाए।
मंत्री संदीप अग्रवाल ने कहा कि, सर्राफा व्यापारियों के साथ हो रहे लूटपाट व उत्पीड़न को रोकना चाहिए। उन्होंने मांग की कि, सर्राफा कारोबारी इस समय अपराधियों के पकड़े न जाने से बहुत निराशा के भाव में है। अपराधियों को पड़कर उचित स्थान पर पहुंचाएं और सर्राफा कारोबारियों के माल की रिकवरी कराए।
महामंत्री विजयआनन्द अग्रवाल ने कहा कि, अर्चित जैन के केस में हार्डकोर क्रिमिनलस का हाथ है। इससे उनकी जान को खतरा है, इनको तुरंत पुलिस सुरक्षा प्रदान की जाए। साथ ही उन्होंने घोषणा की कि परसों यानि की 30 तारीख को सर्राफा कारोबारी अपना कारोबार बंद कर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर इस समस्या के समाधान की मांग रखेंगे और वहां से आने के बाद ही अपना कारोबार आरंभ करेंगे।
अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल ने मेरठ के सभी सर्राफा व्यापारियों से अपील की कि वह 30 तारीख की प्रातः एसएसपी ऑफिस पर एकत्र होकर अपनी बात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यकता पड़ी तो हम आगे मेरठ बंद के संबंध में भी निर्णय लेंगे।
एसपी सिटी ने सभा के समक्ष बताया कि हर्षित जैन के केस में जो बदमाश अभी तक फरार हैं उनको पकड़ने के लिए लगातार दबिश दी जा रही है तथा पुलिस द्वारा केस को धारा 406 से 409 में परिवर्तित किया जा चुका है। इस केस के तीन अपराधी अभी तक अन्य अपराधों में जेल में बंद है, जिन्हें पुलिस द्वारा कोर्ट से रिमांड पर भी देने की मांग की जा रही है परंतु यह अभी तक संभव नहीं हो पाया है। उन्होंने बताया कि क्राइम ब्रांच व सर्विलांस टीम इस केस में लगातार काम कर रही हैं।
ज्वेलर्स के साथ घटित अन्य घटनाओं में जिनमें कि कोई कारीगर ज्वेलर्स का सोना लेकर पश्चिम बंगाल में भाग जाते हैं तो उस संबंध में लगातार पुलिस की टीम वहां भेजी जा रही है। पिछले दिनों चुनाव की वजह से पुलिस की उपलब्धता नहीं थी, परंतु अब पुनः टीम बनाकर अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस को भेजा जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि आज आपके रोज और आपके सुझावों को मैं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के समक्ष रखेंगे और आपकी सभी घटनाओं के अनावरण के लिए ईमानदारी से विभाग प्रयास करेगा।
सभा में संरक्षक रवि प्रकाश अग्रवाल, अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, उपाध्यक्ष लोकेश अग्रवाल, महामंत्री विजयआनन्द अग्रवाल, कोषाध्यक्ष मनोज गर्ग, मंत्री संदीप अग्रवाल, राकेश जैन, बलराम जौहरी, निशांत रस्तोगी, अनिल शारदा, अशोक रस्तोगी, शम्मी सपरा, रोहित जैन, अक्षय जैन, अमित अग्रवाल, दीपक कंसल, दीपक जौहरी, राजकिशोर रस्तोगी, संत कुमार वर्मा, ऋषि जौहरी,डॉ संजीव अग्रवाल, अनुराग, अनुज अग्रवाल, विजय गोयल, हंस कुमार जैन, हर्ष जैन, संजय अग्रवाल नरेश माहेश्वरी,निखिल जैन,आदि उपस्थित थे।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *