ISCON-दो दिन भक्ति महासागर

ISCON-दो दिन भक्ति महासागर
Share

ISCON-दो दिन भक्ति महासागर, इस्काॅन (अंतराष्ट्रीय कृष्ण भावनामृत संघ) शास्त्री नगर, मेरठ प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी भगवान् की प्रसन्ता के लिए श्री कृष्ण जन्माष्टमी महामहोत्सव आने वाली 25 व् 26 अगस्त 2024 को मनाने जा रहा है।
इस वर्ष यह विशेष कार्यक्रम राधा गोविन्द हाॅस्पिटल स्टेडियम, काली नदी के पास गढ रोड पर मनाया जाना तय हुआ है, यह 2 दिन का कार्यक्रम मेरठ में सबसे बड़े जन्माष्मी महामहोत्सव के रूप में मनाया जायेगा, जहाँ मेरठ- हापुड़ लोकसभा के माननीय सांसद श्रीमान अरुण गोविल जी ने मुख्य अतिथि के रूप में आना स्वीकृत किया है।
इस्काॅन के वरिष्ठ प्रचारक श्रीमान अक्रूर प्रभुजी 2 दिन भगवान् कृष्ण की कथा भी करेंगे, सुन्दर कीर्तन व् अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ दो दिन का यह विशाल महोत्सव होने जा रहा है, आप सभी इसमें सपरिवार सादर आमंत्रित हैं।
कार्यक्रम में भव्य पंडाल लगेंगे और जितने भी भक्त आएंगे उनको 108 बार हरे कृष्ण महामंत्र का जाप कराएंगे, साथ ही सभी भक्तों के लिए दूध, दही, शहद, गंगाजल से लड्डू गोपाल के अभिषेक की व्यवस्था रहेगी ।
युवाओं को भगवान कृष्ण की भक्ति की ओर आकर्षित करने के लिए वृन्दावन से रॉक बैंड कीर्तन बुलाया गया है। भगवान श्री कृष्ण के सुमधुर भजन व हरे कृष्ण महामंत्र का कीर्तन होगा और तुलसी की परिक्रमा होगी। भव्य झांकी के रूप में गोवर्धन शिला लाई गई है जिससे एक भगवान श्री कृष्ण की प्रतिमा और गोवर्धन पर्वत बनाया गया है। सभी श्रद्धालु प्रेम पूर्व इसकी परिक्रमा करेंगे और भगवान का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे । भगवान कृष्ण के जन्म के अवसर पर 108 थालियों से भगवान श्री कृष्ण की आरती होगी व शंखनाद होगा । इस्कॉन के बच्चों व भक्तों के द्वारा भगवान श्री कृष्ण का लीला मंचन नाटक नाटक भी प्रस्तुत किया जाएगा। 1200 फीट की एलईडी के माध्यम से कार्यक्रम स्थल पर सभी भक्तजन लीला मंचन देखेंगे । 25 अगस्त को शाम 6:00 बजे तुलसी आरती से प्रारंभ हो कर रात्रि 10:00 बजे तक कार्यक्रम होंगे, तथा दिनांक 26 अगस्त को शाम 6:00 बजे तुलसी आरती के साथ कार्यक्रम प्रारंभ होगा और रात्रि 12:00 बजे भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव के उपरांत प्रसादम ग्रहण होगा।  सभी भक्तों के लिए स्वादिष्ट प्रसादम की व्यवस्था रहेगी । इस मौके पर चारु गोविंद प्रभु , शशि प्रियनाथ प्रभु , विपुल सिंघल, अखिल आत्मा प्रभु, सव्यसांची प्रभु , व अंकेश अग्रवाल उपस्थित रहे।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *