शहर के कई इलाकों में गुल रही छह घंटे बत्ती

शहर के कई इलाकों में गुल रही छह घंटे बत्ती
Share

शहर के कई इलाकों में गुल रही छह घंटे बत्ती,

मेरठ। शहर के कई इलाकों में सोमवार को सुबह 9 बजे से दोपहर तीन बजे तक लाइट गायब रही। लाइट न होने की वजह से लोग बिजली के साथ पानी के लिए भी तरस गए। बताया गया है बिजनेस प्लान के तहत चल रहे कार्यों के कारण शट डाउन लेना पड़ा। लोगों ने शिकायत की कि पूर्व में शट डाउन लेने की सूचना ना दिए जाने की वजह से काफी असुविधा का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर बताया गया कि

उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जगह-जगह मरम्मत कार्य चल रहा है। जिससे शटडाउन लिया गया और आपूर्ति बाधित रही। सदर बिजली उपकेंद्र पर सोमवार को कंट्रोल पैनल बदलने का कार्य के चलते करीब दो बजे तक बत्ती की सप्लाइ बंद रखी गयी। लाइट जाने की वजह से   दौरान सदर बाजार, बांबे बाजार, रविंद्र पुरी, ढोलकी मोहल्ला, रजबन, वेस्ट एंड रोड, शिवाजी कालोनी, कबाड़ी बाजार, सदर सराफा की आपूर्ति बाधित रही। वहीं दूसरी ओर सदर क्षेत्र के व्यापारियों का कहना है कि इन दिनों त्यौहारी सीजन चल रहा है बेहतर है कि त्यौहारों के बार यह काम कराया जाए क्योंकि इससे दुकानदारी प्रभावित होती है।  इसके अलावा दूसरी ओर शहर के  बच्चा पार्क बिजली उपकेंद्र से संबद्ध कृष्णापाड़ा, बजाजा बाजार, ठठेरवाड़ा, छत्ता अनंतराम, में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। पीएल शर्मा अस्पताल उपकेंद्र से संबद्ध पटेल नगर फीडर में सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक आपूर्ति बाधित रही। शास्त्री नगर  एल ब्लाक बिजली उपकेंद्र से संबद्ध शेरगढ़ी, रामापुरम, वसुंधरा कालोनी, प्रवेश विहार में बिजली आपूर्ति सुबह 10.30 बजे से 2:30 बजे तक बाधित रही।

चैकिंग के महा अभियान का कई जगह विरोध, हंगामा व मारपीट

पीवीवीएनएल प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे बिजली चैकिंग के महा अभियान के दौरान टीमों को कई जगह प्रवल विरोध का सामना करना पड़ा। इस दौरान हंगामा व मारपीट भी हुई। पुलिस केस भी कराए गए हैं। सदर के मछेरान में बिजली वालों के साथ हुए हंगामे व मारपीट के मामले में सदर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।   बिजली चोरी रोकने के लिए पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड का महाअभियान रविवार से आरंभ हुआ। जनपद में चेकिंग अभियान चलाया गया। बिजली चोरी करने वाले 16 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। अब्दुलापुर, घंटाघर और संजय नगर में तड़के चेकिंग की गई। तीन मामले ऐसे पाए गए जो कटिया डाल कर बिजली चोरी कर रहे थे।

मुख्य अभियंता धीरज सिन्हा ने बताया कि चार उपभोक्ताओं के घरों में लगे मीटर से छेड़छाड़ पाई गई। छह लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। बताया कि एक माह तक अभियान जारी रहेगा। महाअभियान के तहत घर-घर जा कर चेकिंग की जा रही है। मीटरों की भी जांच की जा रही है। मवाना, सरधना में महाअभियान के तहत 25.84 लाख रुपये जमा कराया गया। मीटर टेंपर्ड करने वाले 14 उपभोक्ताओं के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई। 69 खराब मीटरों को बदला गया। 472 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। 1625 उपभोक्ताओं को नोटिस दिया गया। मुख्य अभियंता वाइएन राम ने बताया कि अगर किसी उपभोक्ता ने लालच वश या बहकावे में आकर मीटर से छेड़छाड़ कराई की है अगर वह सूचना देता है तो उस पर एफआइआर दर्ज नहीं कराई जाएगी। कुल जुर्माना का 25 प्रतिशत जमा कर मीटर बदल दिया जाएगा।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *