सौरभ जैन सुमन ने नहीं मांगी माफी

सौरभ जैन सुमन ने नहीं मांगी माफी
Share

सौरभ जैन सुमन ने नहीं मांगी माफी
सुदीप जैन ने कोर्ट में मानहानि का वाद दायर किया
मेरठ /  हिंदी साहित्य अकादमी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ जैन सुमन, महामंत्री उमंग गोयल, समेत कमेटी के अन्य सदस्यों की तरफ से अकादमी के सोशल मिडिया अकाउंट को हैक किए जाने का आरोप लगाते हुए विश्व श्रमण संस्कृति श्रीसंघ के राष्ट्रीय महामंत्री सुदीप जैन, राष्ट्रीय संयोजक अक्षय जैन अरिहंत सहित पारस जैन और अतिशय जैन के विरुद्ध 20 जून 2024 को सदर थाने में एफआईआर दर्ज करायी थी। सुदीप जैन ने कहा कि इस बाबत एसपी सिटी और क्षेत्राधिकारी से मिलकर निष्पक्ष जांच की मांग की थी और बिना जांच पड़ताल के साइबर मामले में नामजदगी करने को बेबुनियाद बताया था। सुदीप जैन ने कहा सर्वविदित है कि सोशल मीडिया से संबंधित तहरीर और शिकायत में पहले उस सोशल मीडिया के कंपनी मुख्यालय से आख्या मांगी जाती है और आख्या आने के बाद उसके आधार पर पुलिस जांच करने के बाद दोषियों पर एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही करती है परंतु यहां बिना किसी आख्या, प्रमाण और सबूत के नामजद एफआईआर दर्ज कर ली गयी।
अक्षय जैन अरिहंत ने कहा कि इस मामले से हमारा कोई लेना देना नहीं है। सौरभ जैन सुमन ने जान बूझकर उनको बदनाम करने के लिए और स्वयं को प्रसिद्ध करने के लिए यह षड्यंत्र रचा था।
बताते चले कि इस संबंध में सुदीप जैन व अक्षय जैन अरिहंत ने 30 जून 2024 को प्रेस वार्ता कर आरोपों को निराधार व सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का जरिया बताते हुए 4 करोड़ की मानहानि का नोटिस भेजने की बात कही थी और कहा था कि तय सीमा में सौरभ जैन सुमन द्वारा माफी न मांगने पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी। सुदीप जैन ने बताया कि एसीजेएम द्वितीय की न्यायालय में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है जिसकी सुनवाई 9 अक्टूबर 2024 को होगी।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *