बडे अफसर सुबह से ही सड़कों पर

बडे अफसर सुबह से ही सड़कों पर
Share

बडे अफसर सुबह से ही सड़कों पर, मेरठ
आपत्तिजनक बयान प्रकरण को लेकर मुंडाली समेत कई घटनाओं के मद्देनजर शुक्रवार को जुम्मे की नमाज को देखते हुए पुलिस प्रशासन के कमिश्नर, आईजी, डीएम व एसएसपी समेत तमाम बडे अफसर सुबह से ही सड़कों पर निकल आए। कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे, आईजी नचिकेता झा, डीएम दीपक मीणा, एसएसपी डा. विपिन ताडा व दूसरे बडे अधिकारी बेगमपुल चौकी में मुस्तैद रहे। वहां से पूरे शहर का अपडेट लेते रहे। बेगमपुल चौराहे पर बनाए गए कंट्रोल रूम के बाहर तमाम आपातकालीन इंतजाम किए गए थे। इनमे रिजर्व फोर्स क्यूआरटी के अलावा फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस को भी स्टैंडबाई पर रखा गया था। बाद में यहां से तमाम अधिकारियों ने  फुटमार्च निकाला।

इसके अलावा दोपहर करीब 12 बजे एसएसपी व एसपी सिटी ने तमाम सर्किल आॅफिसर व भारी फोर्स के साथ शहर के संवेदनशील इलाकों में फुटमार्च निकाला। एसएसपी डा. ताडा ने काफी शहर घंटाघर इलाके में मौजूद रहे। अधिकारियों ने बताया कि इस एक्सरसाइज का उद्देश्य केवल लोगों को संदेश भर देना था कि पुलिस फोर्स मुस्तैद है। तमाम हालात से निपटने में सक्ष्य है। इसलिए गडबड़ी की सोचना भी गलत होगा। बेहद संख्त एक्शन लिया जाएगा भले ही कोई भी क्यों न हो। इसके अलावा यह भी कि शहर के लोगों को बताना था कि आराम से निश्चित होकर अपने अपने त्यौहार मनाएं। पुलिस सुरक्षा व्यवस्था संभाल रही है। जुम्मा शांति पूर्वक संपन्न होने के बाद पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली।
लखनऊ से हाईअलर्ट के निर्देश
सूत्रों ने जानकारी दी है कि मुंडाली समेत आसपास के जनपदों के घटनाक्रम के बाद पुलिस प्रशासन के स्थानीय अधिकारियों को हाईअलर्ट के निर्देश था। सूत्रों ने यह भी जानकारी दी है कि शुक्रवार की रात को इस आश्य का एक फैक्स भी डीजीपी आॅफिस से मेरठ पहुंचा था। उसके बाद से लगातार अपडेट लिया जा रहा है। दशहरा और दीपावली सरीखे पर्व संपन्न होने तक पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी सड़कों पर अक्सर नजर आएंगे।
फोकस अब दशहरा पर
जुम्मा शांति पूर्वक संपन्न कराए जाने के बाद पुलिस प्रशासन का सारा फोकस अब कल (आज) शनिवार को मनाए जाने वाले दशहरा पर्व पर है। दशहरा पर्व के मद्देनजर तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं। व्यापक पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी। अधिकारियों का सबसे ज्यादा फोकस दिल्ली रोड स्थित झंड़पीर का मैदान, भैंसाली मैदान, सूरज कुंड, जेल चुंगी, रजबन, तोपखाना सरीखे शहर के इलाकों के अलावा देहात के उन इलाकों का दशहरा उत्सव भी है जहां मिश्रित आबादी है। दशहरा पर्व को देखते हुए शनिवार सुबह से रूट डायवर्ट प्लान भी एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *