25 लाख की चोरी से सनसनी

25 लाख की चोरी से सनसनी
Share

25 लाख की चोरी से सनसनी, मेरठ /  लालकुर्ती थाना के बेगमबाग के शिवकुंज में अल सुबह करीब चार बजे बदमाश स्क्रैप कारोबारी के आफिस का जंगला काटकर काउंटर में रखी करीब 25 लाख बतायी जा रही नकदी चोरी कर ले गए। चोरी की इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है। इतनी बड़ी चोरी की वारदात से स्क्रैप कारोबारी सदमे में है। शिवकुंज निवासी दिनेश अरोरा पुत्र मदन लाल अरोरा मैसर्स एमएस कृष्णा मेटल के नाम से कारोबार चलाते हैं। वह पीतल व तांबा समेत महंगी धातुओं के स्क्रैप की ले-बेच करते हैं। आफिस/गोदाम के ऊपर वाले हिस्से में उनका घर है। शनिवार की शाम को उनके यहां से ट्रक में माल लोड होकर गया था। उसी की एवजी में एक बड़ी रकम उनके यहां आयी थी। उनके यहां अभी कुछ माल भी आना था, इसके अलावा रविवार अवकाश का दिन भी पड़ गया, इसलिए उन्होंने यह रकम बैंक में अपने खाते में नहीं डलवायी। कारोबारी ने बताया कि उनके यहां जो माल आना था उसकी पेमेंट कैश में करनी थी, इसके अलावा संडे भी पड़ गया जिसके चलते रकम को वहीं आॅफिस के काउंटर के गल्ले में रख दिया। रविवार की सुबह करीब 9.30 बजे दिनेश अरोरा अपने आॅफिस/गोदाम को खोलने पहुंचे। उनका माल आना था। जब वह नीचे पहुंचे तो आफिस के भीतर का दीवार में बना जंगला टूटा हुआ था। नीचे के गेट भी खुले हुए थे। वो तेजी से जहां कैश रखा था वहां बढेÞ। वहां देखा तो कैश नहीं था। उन्हें समझ में आ गया कि चोरी हो गई है। वो नीचे से ही चिल्लाए उनकी पत्नी व परिवार के दूसरे सदस्य नीचे उतर कर आए। दिनेश बुरी तरह से परेशान व घबराए हुए थे। परिजनों ने उन्हें संभाला। डॉयल 112 को सूचना दी। सूचना पर इंस्पेटर लालकुर्ती संतोष कुमार मयफोर्स के वहां पहुंचे गए। जांच पड़ताल की।
खराब पडे हैं सीसीटीवी कैमरे
दिनेश अरोरा ने घर के आॅफिस व घर के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगवाए हुए हैं, लेकिन सभी सीसीटीवी कैमरे खराब पडेÞ हैं। पुलिस को उम्मीद थी कि सीसीटीवी कैमरे से शायद कुछ मदद मिल सकेगी, लेकिन ऐसा हो ना सका।
किसी करीबी का हाथ
दिनेश अरोरा के यहां करीब 25 लाख की चोरी की इस वारदात में किसी ऐसे शख्स का हाथ माना जा रहा है जिसको पता था कि आॅफिस में इतनी बड़ी रकम रखी हुई है। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि कई दिशा में काम किया जा रहा है।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *