फर्जी एक्जिट पोल से गिराया शेयर बाजार

फर्जी एक्जिट पोल से गिराया शेयर बाजार
Share

फर्जी एक्जिट पोल से गिराया शेयर बाजार, राहुल का मोदी पर बड़ा हमला, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि शेयर बाजार में मतगणना से पहले फर्जी एक्जिट पोल कराकर आम आदमी का लाखों करोड़ डूबोने का घोटाला किया गया है। भाजपा के तमाम नेता जानते थे कि उन्हें बहुमत नहीं मिल रहा है, इसके बाद भी फर्जी एक्जिट पाेल कराए गए ताकि शेयर बाजार डूब जाए और वैसा ही हुआ। राहुल गांधी प्रेस से वार्ता कर रहे थे।

मोदी पीएम है या मार्केट एडवाइजर

रायबरेली व वायनाड से विजयी सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “पहली बार हमने यह नोट किया कि चुनाव के समय प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, वित्त मंत्री ने शेयर बाज़ार पर टिप्पणी दी। राहुल गांधी ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री ने देश की जनता को निवेश की सलाह क्यों दी? क्यों गृह मंत्री ने उन्हें स्टॉक खरीदने का आदेश दिया? दोनों जो इंटरव्यू किए गए। ये अदाणी जी के चैनल को दिए गए। उन पर पहले ही सेबी की जांच बैठी है तो उस पर जांच होनी चाहिए। मोदीजी के ये जो फेक इन्वेस्टर हैं और जो विदेशी निवेशक हैं। इनके बीच क्या रिश्ता है और अगर रिश्ता है तो इसकी जांच होनी चाहिए। इसे लेकर हमारे पास सवाल हैं। हम इस घोटाले को लेकर जेपीसी की मांग करते हैं। इस पूरे मामले में निवेशकों ने करोड़ों गंवाए हैं। यह एक आपराधिक कार्य था।

भाजपा नेता जानते थे बहुमत ना मिलने की बात

रायबरेली व वायनाड से विजयी सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “पहली बार हमने यह नोट किया कि चुनाव के समय प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, वित्त मंत्री ने शेयर बाज़ार पर टिप्पणी दी। प्रधानमंत्री ने दो-चार बार कहा कि शेयर बाज़ार तेज़ी से बढ़ने जा रही है… उनके मैसेज को वित्त मंत्री और गृह मंत्री ने भी आगे बढ़ाया। अमित शाह कहते हैं 4 चार जून से पहले शेयर खरीदें। प्रधानमंत्री ने भी यही कहा और 28 मई को फिर से दोहराया… 3 जून को शेयर बाज़ार सारे रिकॉर्ड तोड़ देता है और 4 जून को शेयर बाजार नीचे चला जाता है।” कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “भाजपा के सबसे बड़े नेताओं ने रिटेल इंवेस्टर को मैसेज दिया है… उनके पास जानकारी थी कि भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने वाला है, वे जानते थे की 3-4 जून को क्या होने वाला है… 30 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है और हजारों-लाखों करोड़ रुपए का चुने हुए लोगों को फायदा हुआ है, हम प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, जिन्होंने एग्जिट पोल किया उनपर और विदेशी निवेशकों पर जांच चाहते हैं। उन्होंने कहा कि  शेयर बाजार पर सरकार की ओर से की गई टिप्पणी से लाखों खुदरा निवेशकों का नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि इससे निवेशकों को 30 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि यह शेयर बाजार का अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *