विद्युत परिवार आपके द्वार, पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम मेरठ ने विद्युत परिवार आपके द्वार अभियान शुरू कर उपभोक्ताओं से सीधा संवाद शुरू करने का काम शुरू किया है। इसके तहत पश्चिमांचल के सभी चौदह जनपदों में विद्युत आपूर्ति, बिलिंग, मीटरिंग व राजस्व संग्रह में आ रही समस्याओं का स्थलीय सत्यापन कर मौके पर ही समस्या से समाधान के लिए विद्युत परिवार आपके द्वार की पहल की गयी है। प्रबंध निदेशक श्रीमती चैत्रा बी ने बताया कि उपभोक्ता को गुणात्मक विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराने एवं उपभोक्ताओं से बेहतर संवाद स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। उपभोक्ताओं के परिसर तक जाकर विद्युत परिवार आपके द्वार का अभियान शुरू किया गया, जिससे क्षेत्र में आ रहीं व्यवहारिक समस्याओं का अध्ययन कर मौके पर ही निराकरण किया जा सके। यह अभियान तीन माह तक चलाया जाएगा जिसके अंतर्गत निकटतम विभागीय कार्यालयों व उपकेंद्रों पर कार्यरत एक विभागीय कर्मचारी या संविदा कर्मी प्रतिदिन मीटर रीडर के साथ फिल्ड में जाकर मीटरिंग, बिलिंग व राजस्व संग्रह का कार्य करेंगे। यदि कोई अनियमितता पायी जाती है तो उसकी सूचना देंगे। विद्युत परिवार आपके द्वार अभियान में घरेलू उपभोक्ताओं द्वारा घरेलू के अतिरिक्त किसी अन्य विधा में विद्युत का उपयोग किए जाने तथा स्वीकृत भार के सापेक्ष अधिक भारी प्राप्त करने की सूचना एकत्रित की जाएगी। विद्युत बिलों के भुगतान हेतु विभिन्न माध्यमों तथा आन लाइन नेट बैंकिंग के बारे में उपभोक्ताओं को ज्ञानित कराया जाएगा। अभियान के दौरान डिस्कॉम के निदेशक तथा मुख्यालय में तैनात समस्त अधिकारियों द्वारा माह में दो दिन अधिशासी अभियंता एवं उपखंड अधिकारी/सहायक अभियंता स्तर के अधिकारी द्वारा माह में पांच दिन तथा अवर अभियंता द्वारा सात दिन मीटर रीडर के साथ फिल्ड में जाकर उपभोक्ता से संवाद स्थापित करेंगे तथा क्षेत्र में आ रहीं व्यवाहारिक समस्याओं तथा मीटरिंग व राजस्व संग्रह में आ रही बाधाओं व अनियमितताओं के संबंध में सूचना एकत्र की जाएगी। अभियान को सफल बनाने के निर्देश प्रबंधन द्वारा दिए गए हैं।