दिल्ली रोड की टूटी सड़कें क्यों मुंह मोड़े हैं अफसर

दिल्ली रोड की टूटी सड़कें क्यों मुंह मोड़े हैं अफसर
Share

कांवड़ यात्रा सिर पर टूटी सड़कों से मुंह मोड़े हैं अफसर,

अफसरों की भागदौड़ में नहीं कोई कमी, लेकिन हालात जस के तस

मेरठ में चार दिन बाद कांवड़ यात्रा प्लान लागू कर दिय जाएगा। कांवड़ यात्रा मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही रोक दी जाएगी। 21 जुलाई की रात से यह लागू कर दिया जाएगा। बीते दिनों जब प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह व डीजीपी (पुलिस महानिदेशक ) प्रशांत कुमार मेरठ आए थे तो उन्होंने कांवड़ यात्रा दुरूस्त किए जाने पर भी जोर दिया था। मुख्य सचिव के आदेशों पर अफसरों ने कितना काम किया, इसको लेकर कुछ कहने या सुनने से बेतहर है कि शहर के प्रमुख मार्गों का जहां से कांवड़ यात्रा को होकर गुजरना है, उनका जायजा ले लिया जाए। आसानी से पता चल जाएगा कि कितना काम मुख्य सचिव के आदेशों के अनुपाल में मेरठी अफसराें ने किया है। मेरठ के रास्तों की दुर्दशा खासतौर से उन रास्तों की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है जहां से होकर कांवड़िया गंगा जल लेकर गुजरेंगे। दिल्ली रोड की बात की जाए तो बेगमपुल से वाया दिल्ली रोड परतापुर तक का रास्ता जगह-जगह से क्षतिग्रस्त है। केवल परतापुर ही नहीं काली पटलन मंदिर मार्ग, बेगमपुल चौराहा, बेगमपुल से गढ़ रोड व हापुड़ रोड सरीखे तमाम रास्ते ऐसे हैं जहां से कई बार पैदल तो जाने दीजिए कई बार तो दो पहिया वाहन से गुजरते हुए भी टूटी सड़क की वजह से हादसे का डर सताता है।

भागदौड़ में नहीं कमी-हालात जस के तस

कांवड़ यात्रा तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव व डीजीपी के आदेशाें के चलते आला अफसरों तथा तैयारियों में लगे विभागों के अफसरों की भागदौड़ में कोई कमी नजर नहीं आ रही है, लेकिन इसके बाद भी हालत जस के तस बने हुए हैं। कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब कांवड़ यात्रा मार्ग का निरीक्षण करने को अफसराें का अमला ना निकलता हो, लेकिन जब बात सड़क जिससे पैदल कांवड़ यात्री गुजरेंगे, की आती है तो कुछ भी बदला हुआ नजर नहीं आता। जहां पेंच वर्क कराए भी गए हैं, वो भी उधड़ने शुरू हो गए हैं। काली पलटन मंदिर सरीखे इलाकों में तो अभी इतना काम भी नहीं हो सका है।

डीएम व एसएसपी राउंड पर

श्रावण मास कांवड यात्रा-2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत बुधवार को डीएम व एसएसपी पूरे अमले के साथ राउंड पर निकले थे। उन्होंने  कावड़ मार्गो (ईरा मॉल, मेट्रो प्लाजा, दिल्ली रोड) का भ्रमण किया गया तथा कावड़ मार्गो की व्यवस्थाओं का जायजा लिया व कांवड मार्ग के महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे, विद्युत व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था/मेडिकल कैम्प, कावड़ियों के रुकने एवं विश्राम, जलपान, यातायात, सुरक्षा व्यवस्था, कांवड मार्ग पर सुगम यातायात हेतु उचित ट्रैफिक व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने हेतु संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये । दिल्ली रोड पर जहां से होकर दोनों बड़े अफसर गुजरे वहां की सड़क भी पुरसा हाल नहीं।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *