मिलेगी कूडे से आजादी बनेगी बिजली

मिलेगी कूडे से आजादी बनेगी बिजली
Share

मिलेगी कूडे से आजादी बनेगी बिजली,
मेरठ को अब कूडा कचरा से आजादी मिल जाएगी और बिजली बनने का काम शुरू करा दिया जाएगा। इसके लिए भूमि पूजन भी करा दिया। जिसमें भाजपा के तमाम बडे नेता मौजूद रहे। इसमें महापौर हरिकांत अहलूवालिया, सांसद अरुण गोविल, राज्यसभा सदस्य डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी, विधायक अमित अग्रवाल, एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज, महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन ऋतुराज, कमिश्नर सेल्वा जे. कुमारी, नगर आयुक्त सौरभ गंगवार और पार्षदगण शामिल हैं।
परीक्षितगढ़ रोड स्थित गांवड़ी में कूड़े से कोयला बनाने वाले प्लांट का बुधवार को शिलान्यास किया गया। भूमि पूजन के बाद सांसद और विधायकों ने एनटीपीसी विद्युत व्यापार निगम द्वारा लगाने वाले प्लांट की सराहना की। सांसद अरुण गोविल ने कहा कि महानगर में सफाई व्यवस्था और दस साल से कूड़ा निस्तारण प्लांट न होना समस्या है। बनारस, गोरखपुर के बाद कूड़ा प्लांट मेरठ में लगने की प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री द्वारा दी गई बड़ी सौगात है। महापौर और मेरठ के जनप्रतिनिधियों के तमाम प्रयास से यह सफलता मिली है।
सांसद अरुण गोविल ने कहा कि जिस महानगर में हम रहते हैं, वह साफ रहना चाहिए। देर से सही, लेकिन कूड़ा निस्तारण प्लांट मेरठ वासियों के लिए बड़ी सौगात है। महापौर ने बताया है कि 300 करोड़ की लागत से 900 मैट्रिक टन कूड़ा प्लांट लगने का अनुबंध हुआ है। बनारस और गोरखपुर नगर निगम में एनटीपीसी ने कूड़ा निस्तारण प्लांट लगाया हुआ है।शहर के बाहरी इलाके में (दिल्ली रोड पर मंगतपुरम, हापुड़ रोड पर लोहियानगर और परीक्षितगढ़ रोड पर गांवड़ी गांव) कूड़े के ऊंचे-ऊंचे पहाड़ और दस साल से कूड़े का निस्तारण न होना बड़ी समस्या थी। जिसको लेकर डेढ़ साल से महापौर हरिकांत अहलूवालिया केंद्र और राज्य में नेतागण, अधिकारियों से मुलाकात कर चुके हैं। एक सप्ताह पहले एनटीपीसी और नगर निगम के बीच अनुबंध हुआ है।

@Back Home

 


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *