सूचना का अधिकार के संबंध में सीईओ व डीईओ को पत्र

Share

श्रीमान जन सूचना अधिकारी/सीईओ/डीईओ (रक्षा संपदा अधिकारी)

छावनी परिषद, मेरठ

 

विषय: सूचना के अधिकार अधिनियम 2006 के तहत मांगी गयी सूचनाएं उपलब्ध कराए जाने के संबंध में।

1- मेरठ के आबूलेन स्थित बंबला नंबर 182 जय प्लाजा कामर्शियल कांप्लैक्स  में क्या कोई अवैध निर्माण है, यदि हां ताे कृपा अवैध निर्माण के संबंध में अब तक की गई कार्रवाई का विवरण उपलब्ध कराएं।

2-आबूलेन स्थित बंगला 182 जय प्लाजा में कुछ समय पूर्व क्या चार बड़े हाल अवैध रूप से बनाए गए हैं। क्या इन अवैध निर्माणों के दौरान छावनी परिष के अध्यक्ष ने कैंट बोर्ड की बैठक मे अवैध निर्माण कराने के लिए निर्देशित किया था।

3-आबूलेन स्थित बंगला नंबर 182 जय प्लाजा में अवैध निर्माण के लिए यदि कोई कार्रवाई की गयी है तो कार्रवाई किस शख्स को संदर्भित लेते हुए की गयी है। यदि कोई नोटिस जारी किए गए हैं तो किस शख्स के नाम से किए गए हैं।

3-आबूलेन स्थित बंगला नंबर 182 में जय प्जाजा नाम का कामर्शियल कांप्लेक्स क्या अवैध निर्माण है। यदि हां तो जय प्लाजा का अवैध  निर्माण कब हुआ और उसको लेकर कब-कब छावनी परिषद मेरठ प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गयी। क्या जय प्लाजा कामर्शियल कांप्लैक्स को लेकर छावनी परिषद द्वारा अदालत में कोई कार्रवाई लंबित है। यदि हां तो विस्तार से जानकारी दें।

4-मेरठ छावनी स्थित के बीआई लाइन बंगला नंबर 45 में क्या किसी प्रकार का अवैध निर्माण किया गया है। यदि हां तो उक्त अवैध निर्माण के संबंध में क्या कार्रवाई की गयी है, कृपा अवगत कराए।

5-मेरठ छावनी स्थित के बीआई लाइन स्थित बंगला नंबर 45 में का किसी के नाम मुटेशन किया गया है। यदि हां तो कृपा अवगत कराएं। यह मुटेशन किस नाम से संदर्भित है।
6- मेरठ छावनी स्थित आबूलेन बंगला नंबर 172  में क्या कोई अवैध निर्माण किया गया है, यदि हां ताे अवैध निर्माण के खिलाफ कृत कार्रवाई से अगवत कराएं। क्या इस बंगले में नाम चढाने की कोई प्रक्रिया विचाराधीन है। यदि हां तो कृपा जानकारी दें।

6- मेरठ छावनी के बीसी लाइन बंगला नंबर 152 में क्या कोई अवैध निर्माण चल रहा है यदि हां तो अवैध निर्माण के खिलाफ की गयी कार्रवाई से अवगत कराएं।

 

निवेदक

(शेखर शर्मा)

पत्रकार

जीएफ-19, अंसल कोर्ट यार्ड

कंकरखेड़ बाईपास मेरठ

 

संपर्क सूत्र मोबाइन नंबर-9997539259


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *