केयर के साथ एक पेड़ मां के नाम

केयर के साथ एक पेड़ मां के नाम
Share

केयर के साथ एक पेड़ मां के नाम, भारतीय वैश्य संगम द्वारा शास्त्री नगर डी ब्लॉक स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंबुज गुप्ता ने की व संचालन राष्ट्रीय महामंत्री विपुल सिंघल ने किया। सर्वप्रथम कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कुंवर शेखर विजेन्द्र कुलाधिपति शोभित विश्वविद्यालय मेरठ ,अति वशिष्ठ अतिथि डॉ बीपी सिंघल, सरस्वती शिशु मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मनमोहन गुप्ता, मंत्री डॉक्टर विनोद अग्रवाल , डॉ सुधांशु अग्रवाल ने दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष अंबुज गुप्ता ने बताया की प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के विगत मन की बात कार्यक्रम में जनता से एक पेड़ मां के नाम अभियान का आह्वान किया गया था। इसी अभियान से प्रेरित होकर भारतीय वैश्य संगम के सदस्यों द्वारा सरस्वती शिशु मंदिर के प्रधानाचार्य कृष्ण कुमार को 127 पौधे बड़े गमले में लगाकर भेंट किए गए।
मुख्य अतिथि कुंवर शेखर विजेन्द्र ने सभागार में उपस्थित 4000 बच्चों को अपने घर जाकर एक पौधा रोपने तथा उसके संरक्षण की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा की मां मात्र वही नहीं जो जन्म देती है , मां धरती भी है, दुर्गा भी है, काली भी है और पर्यावरण की रक्षा करना भी मां की सेवा करने का ही रूप है।
इस मौके पर संस्था के कोषाध्यक्ष अजय सिंघल ने उन सभी सदस्यों का धन्यवाद दिया जिन्होंने देश-विदेश से अपना योगदान इस अभियान में किया ।
महामंत्री विपुल सिंघल ने बच्चों को पर्यावरण के साथ-साथ अपने वजन को नियंत्रित रखने के लिए खान- पान पर ध्यान देने पर जोर दिया। भोजन में चीनी, चावल, मैदा , चीज़ का प्रयोग कम से कम खाने व पौष्टिक आहार भरपूर मात्रा में लेने के लिए प्रेरित किया।
कवि डॉ ईश्वर चंद गंभीर ने पर्यावरण व जल संरक्षण पर कविता पाठ किया। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सतीश चंद्रा ने सभी सदस्यों व स्कूल के प्रबंधन का धन्यवाद किया। इस मौके पर डॉ पुनीत कंसल, डॉ संजय गुप्ता, ई० पंकज गुप्ता, डॉ शिशिर गुप्ता, आर्किटेक्ट देवेंद्र मोहन, रमेश बत्रा, अशोक गुप्ता, प्रमुख राजवंशी, एम एस जैन, अशोक अग्रवाल, सुशील रस्तोगी, मुकुल मित्तल, डॉ विशाल जैन, मुकुल सिंघल, ब्रिज भूषण , संजू मित्तल, हिमांशु गोयल, आशीष माहेश्वरी, नवीन चंद्र अग्रवाल, अशोक गोयल, अरुण गर्ग जे पी अस्पताल आदि उपस्थित रहे।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *