देश के दुश्मनों पर भारी अपनों से लाचारी

देश के दुश्मनों पर भारी अपनों से लाचारी
Share

देश के दुश्मनों पर भारी अपनों से लाचारी,
मेरठ। देश की सीमाओं की जाबांजी से हिफाजत करने वाले अपने ही देश के सिस्टम से पस्त हैं। ऐसे ही जाबांज पूर्व सैनिकों के पुलिस प्रशासन से संबंधित 86 मामले अरसे से अटके हुए हैं। इन तमाम मामलों व नए मामलों की सूची मंगलवार को हुई जिला सैनिक बन्धु की बैठक में पुलिस प्रशासन के प्रतिनिधि सीओ कैंट प्रकाश चंद अग्रवाल को सौंपी गयी।
पूर्व सैनिकों एवं शहीद व दिवंगत सैनिकों की पत्नियों तथा उनके आश्रितों की समस्याओं के निराकरण हेतु जिला सैनिक बन्धु की मासिक बैठक कैप्टन राकेश शुक्ला, जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी मेरठ की अध्यक्षता में जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय के मीटिंग हाल में आयोजित की गयी। बैठक में प्रशासन के नामित अपर जिलाधिकारी (राजस्व) सूर्यकान्त त्रिपाठी उपस्थित रहे। बैठक में भूतपूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों के लम्बित मसले खासकर जमीन के विवाद का एक निश्चित समय में निस्तारण करने, पूर्व के प्रशासन से लम्बित 20 मामलों व पांच नये मामलों पर चर्चा की गयी व पुलिस प्रशासन से लम्बित 86 मामलों की सूची पुलिस प्रशासन की तरफ से उपस्थित प्रतिनिधि सीओ सदर प्रकाश चन्द्र अग्रवाल को सौपी गयी। इनमें जमीनी विवाद, शस्त्र लाईसेन्स नवीनीकरण, रास्ते सम्बन्धित विवाद शामिल हैं। भूतपूर्व सैनिक अनीत कुमार की जमीन से अधिक खनन की गयी मिटटी के बारे में कार्रवाई का आग्रह किया गया।
बदहाल है अलंकृत सैनिक वाटिका
पूर्व सैनिक कल्याण कार्यालय के सामने स्थित अलंकृत सैनिक वाटिका की बदहाली का मुद्दा भी उठा। बताया गया कि मेडा पर इसके रखरखाव की जिम्मेदारी है। इसको लेकर कुछ सुझाव भी दिए गए थे। जो अभी पूर्ण होने बाकी है। सैनिक बन्धु मासिक बैठक के माध्यम से तीन वर्ष से जर्जर हालत में पडी हुई सैनिक भवन के सामने की सडक के पुर्ननिर्माण हेतु टैन्डर प्रक्रिया पूर्ण हो गयी है जिससे जल्द ही उक्त सडक का पुर्ननिर्माण पूर्ण होगा।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *