ड्रोन से निगरानी-संगीनों के साए में होगी नमाज

ड्रोन से निगरानी-संगीनों के साए में होगी नमाज
Share

ड्रोन से निगरानी-संगीनों के साए में होगी नमाज,

मेरठ में शुक्रवार को जुम्मे की नमाज को लेकर खास इंतजाम किए जा रहे हैं। नमाज शांति पूर्वक संपन्न हो इसके लिए ड्रोन से निगरानी करायी जाएगी। साथ ही कोतवाली क्षेत्र स्थित जामा मस्जिद समेत शहर के तमाम प्रमुख मस्जिदों जहां जुम्मे की नमाज के लिए बड़ी संख्या में मुस्लिम जमा होते हैं वहां खास निगरानी की रहेगी। पुलिस फोर्स का व्यापक इंतजाम रहेगा। इस बार जुम्मे की नमाज को लेकर पुलिस फोर्स व प्रशासन खास तैयारी में जुटा है। किसी प्रकार की बाधा ना हो या अप्रिय घटना ना हो इसको लेकर बाकायदा प्लानिंग की गयी है। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह खुद इसकी निगरानी कर रहे हैं।

दरअसल यति नरसिंमहानंद के आपत्तिजनक बयान के बाद मुस्लिमों में नाराजी और कुछ हिन्दूवादी नेताओं द्वारा यति के समर्थन में उतरने के चलते शहर के माहौल में महसूस की जा रही गरमाहट के चलते जुम्मे की नमाज को लेकर पुलिस अधिकारी किसी प्रकार का जोखिम मोल नहीं लेना चाह रहे हैं। जुम्मे की नमाज पुरअमन तरीके से निपट जाए, इसके लिए तमाम तैयारियां की जा रही हैं। जुम्मे की नमाज के दौरान पुलिस ड्रोन से निगरानी करेगी। शहर की कुछ खास मस्जिदों के आसपास और उनकी ओर जाने वाले रास्तों भारी पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी। हालांकि प्रयास रहेगा कि इंटेशनली अधिक लोग किसी खास मकसद से ना जमा हो। अपने-अपने क्षेत्र की ही मस्जिदों में ही नमाज अता करें, लेकिन इसके बाद भी जमा मस्जिद या शहर की दूसरी मस्जिदों में जहां बड़ी संख्या में नमाजी जमा हाे सकते हैं वहां पुलिस की निगरानी रहेगी।

शहर के संवेदनशील इलाकों में चौकसी

जुम्मे की नमाज के चलते शहर की पुरानी आबादी वाले कोतवाली, लिसाड़ीगेट, नौचंदी, देहलीगेट, लोहिया नगर ब्रह्मपुरी सरीखे थाना क्षेत्रों के संवेदनशील व अति संवेदनशील इलाकों में व्यापक पुलिस फोर्स की तैनाती कराए जाने की जानकारी दी गयी है। इन इलाकों में सर्किल आफिसर और थानेदार निगरानी पर रहेगी। हर घंटे का अपडेट देंगे। छोटी से छोटी घटना काे नोटिस किया जाएगा। शहर के संवेदनशील इलाकों के थानेदारों को साफ संदेश है कि स्टेंडबाई पर रहें, कोताही की तो खैर नहीं। इलाके में जुम्मे की नमाज शांति पूर्वक संपन्न कराने में कोई कोरकसर न छोड़ी जाए। इसी के चलते माना जा रहा है कि यति के विवाद के चलते जम्मे की नमाज संगीनों के साए में कराने सरीखी हालात बन गए हैं।

वर्जन

जुम्मे की नमाज को लेकर खास तैयारी की गयी है। शहर के संवेदनशील इलाकों में चौकसी बरती जा रही है। सीओ व थानेदार अलर्ट मोड पर रहेगे। आयुष विक्रम सिंह एसपी सिटी

‍@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *