सारे इंतजाम शाम तक धड़ाम

सारे इंतजाम शाम तक धड़ाम
Share

जाम से निपटने के सारे इंतजाम शाम तक धड़ाम-हाइवे, माल रोड, दिल्ली रोड समेत तमाम रास्तों पर भयंकर जाम-  मेरठ-रक्षा बंधन के मौके आमतौर पर लगने वाले जाम से निपटने के लिए टैÑफिक पुलिस ने जितने भी इंतजाम किए गए थे शाम होते-होते वो सब धड़ाम हो गए। एनएच-58 हाइवे पर सोमवार शाम को भयंकर जाम लगा गया। सैकड़ों वाहन जाम में फंस गए। मोदीपुरम से लेकर परतापुर तक जाम की मार से लोग बेहाल नजर आए। दरअसल हाइवे पर बड़ी संख्या में गाड़ियां उतर आयीं थी। इन सभी में रक्षा बंधन मनाने जा रहे या फिर मना कर लौट रहे परिवार मौजूद थे। हाइवे पर सर्विस रोड से होकर रॉग साइड आ रहे कुछ वाहन चालकों ने जाम की मुसीबत को बढ़ाने का काम किया। रही सही कसर हाइवे पर रोक के बावजूद डिवाइडर जंप करने वाले दो पहिया वाहन चालकों ने पूरी कर दी। बीस मिनट का सफर पूरा करने में लोगोंं को पूरा सवा घंटा लग गया। केवल हाइवे ही नहीं दिल्ली रोड, हापुड़ रोग व गढ़ रोड तथा सबसे ज्यादा बुरा हाल माल रोड का था। हालांकि टैÑफिक पुलिस की ओर से प्रयास किया गया था कि सोमवार को किसी भी रास्ते पर गाड़ियों के पहिये थमने की नौबत ना आए। माकूल इंतजाम भी एसपी टैÑफिक ने कराए थे, लेकिन गाड़ियों की बड़ी संख्या के आगे तमाम इंतजाम धड़ाम हो गए।
मौके पर थी पुलिस बेबस
ऐसा नहीं कि जहां पर जाम लगा था वहां पुलिस नहीं थी। हालांकि हाइवे पर पुलिस वाले केवल खड़ौली कट पर ही नजर आए। लेकिन उनकी स्थिति ऐसी नहीं थी कि जाम में फंसी गड़ियों को कुछ राहत दे सकें। उनकी हालत केवल जाम का तमाश भर देखने वालों के सरीखी थी। वो कुछ भी करते नजर नहीं आए। केवल हाथ बांधे खडेÞ रहे। यहां तक कि शराब के ठेके के समीप उनके सामने कुछ बाइक चालक बार-बार डिवाइडर जंप कर रहे थे, वो उन्हें भी नहीं रोक पा रहे थे। जिससे मुसीबत और भी ज्यादा बढ़ती चली गयी। वहीं दूसरी ओर यदि माल रोड की बात करें तो वहां पर्याप्त संख्या में ट्रैफिक पुलिस का स्टॉफ था, लेकिन तमाम तैयारियां गाड़ियों की भारी संख्या के आगे बेबस नजर आयीं। सोमवार को दिल्ली रोड पर भी बुरा हाल था। यहां भी रक्षा बंधन पर्व मना कर लौट रहे परिवारों की गाड़ियों की वजह से जबरदस्त जाम लग गया था। दिल्ली रोड पर लगे जाम के साइड इफैक्ट बागपत रोड, शारदा रोड व आसपास के अन्य इलाकों पर भी नजर आया।
वर्जन
रक्षा बंधन के पर्व को देखते हुए यातायात का पूर प्लान तैयार गया। उसी के अनुसार जिम्मेदारी सौंपी गयीं। हैवी टैÑफिक था लेकिन गाड़ियों के रुकने की नौबत नहीं आने दी गयी।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *