स्वच्छता ही सेवा”-“स्वच्छता संवाद”

स्वच्छता ही सेवा"-"स्वच्छता संवाद"
Share

स्वच्छता ही सेवा”-“स्वच्छता संवाद”, यथार्थ के सारथी सोशल वेलफेयर सोसाइटी एवं दी गुरुकुलम इंटरनेशनल स्कूल के संयुक्त तत्वाधान में “स्वच्छता ही सेवा” मुहिम के तहत “स्वच्छता संवाद” कार्यक्रम का आयोजन दी गुरुकुलम इंटरनेशनल स्कूल मवाना रोड इंचौली में किया गया। जिसमे नगर निगम मेरठ की IEC टीम BVG का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के चेयरमैन कवल जीत सिंह  ने की, कार्यक्रम का शुभारंभ सम्मानित अतिथि जिला गंगा परियोजना अधिकारी तुषार गुप्ता जी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर हुआ फिर उन्होंने सभी उपस्थित विद्यार्थी एवं शिक्षकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया एवं स्वच्छता ही सेवा मुहिम से जुड़ कर कार्य करने के साथ ही गंगा की स्वच्छता के प्रति जागरूक किया ।
संस्था अध्यक्ष जूही त्यागी ने विद्यार्थियों को अधिक से अधिक इस मुहिम से जुड़ने और अपने तन की स्वच्छता से लेकर गली मोहल्ले व अपने आस पास की स्वच्छता के प्रति जागरूक किया व दिशा निर्देश दिए साथ सभी विद्यार्थियों के लिए एक प्रतियोगिता भी रखी की जो बच्चे अपने आस पास स्वच्छता अभियान चला कर पहले और बाद की वीडियो फोटो भेजेंगे उन्हें यथार्थ के सारथी संस्था की तरफ से सम्मानित भी किया जाएगा। स्कूल के चेयरमैन कवल जीत सिंह जी ने सभी अतिथियों का पौधा भेंट कर सम्मानित किया साथ ही अपने स्कूल के विद्यार्थियों को स्वच्छता ही सेवा मुहिम से जुड़ने के लिए प्रेरित किया उन्होंने बच्चों को कहा की यदि स्वच्छता संस्कार के रूप में हम में शामिल हो जाए तो ये देश स्वच्छता की मिसाल बन जायेगा जिसके लिए हमें स्कूल से शुरुआत करनी होगी ।
सम्मानित अतिथि के रूप में आरंभ प्री स्कूल की प्रिंसिपल पूजा शर्मा भी कार्यक्रम में उपस्थित रही व बच्चो को स्वच्छ तन के साथ साथ स्वच्छ मन के लिए भी जागरूक किया। कार्यक्रम के अंत में चेयरमैन सर ने समस्त लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई । कार्यक्रम में प्रिंसिपल ऋतु राजवंशी जी ,अभिषेक शर्मा जी ,प्रिंस कुमार ,प्रथम चौहान,नितिन भारद्वाज, टीम बीवीजी उपस्थित रहे।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *