ऑनर किलिंग-मार डाला प्रेमी-प्रेमिका को

ऑनर किलिंग-मार डाला प्रेमी-प्रेमिका को
Share

ऑनर किलिंग-मार डाला प्रेमी-प्रेमिका को, -हत्या आत्महत्या या फिर प्रेमी-युगल की ऑनर किलिंग

मेरठ के भावनपुर के पचगांव पट्टी  अमरसिंहपुर में सोमवार तड़के में प्रेमिका के एक घर की किचन में प्रेमी व प्रेमिका के गोली लगे शव बरामद हुए हैं। प्रेमी युगल के गोली मिले शव मिलने से  इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं दूसरी ओर मामले को हत्या व आत्महत्या के अलावा प्रेमी युगल की ऑनर किलिंग के एंगल से भी देखा जा रहा है। वारदात की  सूचना पर एसपी देहात व सीओ सदर देहात समेत सर्किल के कई  थानों की पुलिस फोर्स तथा फारेसिंक टीम मौके पर पहुंची। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद किसी नतीजे पर पहुंचने की बात कह रही है। पचगांव पट्टी में जयभगवान का परिवार रहता है। घर में  रविवार देर रात करीब दो बजे जयभगवान की बेटी विधि व उसके प्रेमी बताए जा रहे मनीष पुत्र श्रीचंद का गोली मिला शव बरामद हुआ है। युवती के परिजनों का आरोप है कि विधि की  हत्या कर मनीष ने खुद को गोली मारकर जान दे दी, जबकि मनीष  के परिजनों का आरोप है कि युवती ने कॉल कर उसको बुलाया था। वह दवाई देने जाने की बात कहकर घर से निकला था। वहां दोनों को एक साथ देखकर युवती के परिवार वालों ने दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी। मनीष परिवार को उसकी मौत की जानकारी युवती के पड़ौस में रहने वाले एक अन्य युवक वीरेन्द्र के जरिये मिली। वीरेन्द्र ने  मतृक के चचेरे भाई  हिमांशु पुत्र बिजेन्द्र को मनीष की हत्या की खबर दी। उसके बाद  हिमांशु ने शिवम को कॉल कर घर के बाहर आने को कहा। जब शिवम घर के बाहर आया तो हिमांशु ने उसको बताया कि विधि के घर वालों ने मनीष को मार दिया है। शिवम ने बताया कि भाई हत्या की खबर मिलने पर वह सीधे युवती के घर जा पहुंचा। वहां विधि व मनीष के शव पड़े थे। उसने यह भी बताया कि उसको देखकर युवती के परिजनों ने उससे मारपीट शुरू कर दी। विधि व मनीष को गोली मारे जाने की खबर पूरे गांव में जंगल की आग की तरह फैल गयी। गांव ही नहीं आसपास के गांवों के लोग भी वहां पहुंच गए। सूचना पर एसपी देहात कमेलश बहादुर, सीओ सदर देहात नवीता शुक्ला, एसओ भावनपुर संतोष के अलावा सर्किल के दूसरे थानों की फोर्स व फारेंसिक टीम भी पहुंच गयी। शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भिजवा दिए। पुलिस ने प्रेमी युगल के मोबाइल अपने कब्जे में ले लिए हैं। बताया गया है कि  पड़ोस में रहने वाली युवती से उसका दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मनीष की शादी 15 जुलाई हो होना तय हुआ था। लेकिन वह परिवार द्वारा तय किए गए रिश्ते से संतुष्ट नहीं था। इसी के चलते मनीष ने प्रेमिका के साथ भागने का प्लान बनाया था। मृतक की जेब से युवती का आधार कार्ड भी मिला है।

मोबाइल में छिपा है वारदात का राज

विधि व मनीष के मोबाइल पुलिस के कब्जे में है। पुलिस का कहना है कि दोनों के मोबाइल में वारदात का राज छिपा हो सकता है। विधि व मनीष के मोबाइल की कॉल डिटल निकलवाई जा रही है। पुलिस का कहना है कि जब तक कॉल डिटेल आएगी तब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ जाएगी।

विधि की बहन ने लगाया हत्या कर आत्महत्या का आरोप

पूछताछ में मृतका विधि की बहन ने दीपा ने पुलिस को बताया कि देर रात वह पानी लेने के लिए किचन में आयी थी। उसने देखा कि मनीष ने उसकी बहन की कनपटी पर तमंचा लगाया हुआ है। उसको देखकर विधि को गोली मार दी। उसके बाद मनीष ने खुद को भी गोली मार कर जान दे दी।

मनीष के भाई ने लगाया ऑनर किलिंग का आरोप

गांव में मेडिकल स्टोर चलाने वाले मृतक मनीष के भाई शिवम का आरोप है कि उसके भाई काे विधि ने कॉल कर अपने घर बुलाया था। दोनों जब किचन में थे तो युवती के परिजनों ने उन्हें देख लिया और दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी। उसने बताया कि मनीष दवाई देने जाने की बात कहकर घर से निकला था।

ये है मनीष व श्रीचंद का परिवार

श्रीचंद के छह बच्चे हैं, इनमें तीन बेटे व तीन बेटिया हैं। भाइयों में गौरव, मनीष व शिवा के अलावा अलका, नेहा मीनाक्षी शामिल हैं। गौर व शिवा फोटोग्राफी करते हैं। तीन में दो बहनों अलका व नेहा की शादी हो चुकी है। मनीष ने माछरा कालेज से बीएससी की है। वह गांव में मेडिकल स्टोर चलाता था। मृतका के पिता जय भगवान के दो बेटे शिवम, विधि (मृतका ) दीपा व देव तथा मां रेखा हैं।

वर्जन

एसपी देहात कमलेश बहादुर सिंह ने बताया कि देर रात वारदात की सूचना मिली थी। शव पोस्टमार्टम को भेज दिए गए हैं। गांव में प्रेम प्रसंग की भी चर्चा है। सभी पहलुओं की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

@Back Home

 


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *