IIMT में युवाओं लिए 19 होगा खास

IIMT में युवाओं लिए 19 होगा खास
Share

IIMT में युवाओं लिए 19 होगा खास,  IIMT स्टूडेंट के लिए 19 होगा खास, मेरठ के  गंगानगर स्थित देश के बड़े इंस्टीटयूटों में शुमार आईआईएमटी के स्टूडेंट व अन्य युवाओं के लिए इस माह की 19 तारीख बड़ी खास होने जा रही है। इसकी वजह 19 को यहां लगने वाला रोजगार मेला है। देश भर की नामी कंपनियां आईआईएमटी स्टूडेंट के लिए नौकरियों के आफर व नौकरी लेकर पहुंचेंगी। जहां तक रोजगार देने की बात है तो आईआईएमटी संस्थान इस मामले में यूपी या कहें दिल्ली एनसीआर के सभी संस्थानों में अग्रणीय है। रोजगार मुहैय्या कराने के मामले में आईआईएमटी के समक्ष शायद ही कोई दूसरा इंस्टीटयूट ठहरता हो। आईआईएमटी का डंका रोजगार के क्षेत्र में केवल देश ही नहीं विदेशों में भी बजता है।  रोजगार मेले में 50 से अधिक कम्पनियां 1000 से अधिक युवाओं को निजी क्षेत्र में नौकरियों का अवसर देने के लिए आएंगी। कंपनियां तकनीकि क्षेत्र, इंजीनियरिंग, मेकेनिकल, मोबाइल रिपेयरिंग, फ्रंट डेस्क, टेली कॉलर से लेकर अन्य क्षेत्रों में नौकरी के लिए युवाओं का चयन करेंगी। मेले में भाग लेने वाले युवाओं को पहले रोजगार कार्यालय की बेवसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। फेयर में आते समय अपने साथ रिज्यूमे, हाईस्कूल, इंटर, स्नातक, परास्नातक की मार्कशीट, डिग्री की कॉपी, तकनीकि शिक्षा के कोर्स की डिग्री या डिप्लोमा के मार्कशीट की कॉपी लेकर आएं।

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय द्वारा समय समय पर लगने वाले रोजगार मेलों में भाग लेने के लिए युवा सेवायोजन पोर्टल. sewayojan.up.nic.in पर बेरोजगार युवाओं का निःशुल्क पंजीयन, सेवामित्र पोर्टल sewamitra.up.gov.in पर अपना रजिस्ट्रेशन कराएं।
क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी का कहना है कि हमारे कार्यालय मेरठ ने 2021-22 में रोजगार मेलों के जरिए 4,783 बेरोजगार युवाओं को निजी क्षेत्र में नौकरियां दी गयी हैं। 40 करियर काउंसिलिंग सेमिनार कर 13000 से अधिक युवाओं की काउंसिलिंग की गयी है। सेवायोजन पोर्टल पर 21554 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड है। अप्रैल 2022 में प्रथम सौ दिन की कार्य योजना के आधार पर 64 लोगों को निजी क्षेत्र में नौकरियां दी गयी हैं, 800 युवाओं की करियर काउंसिलिंग की है। 05 निजी सेवाप्रदाता 119 कुशल श्रमिक सेवामित्र पोर्टल पर दर्ज कराए हैं।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *