IIMT-रोजगार मेले का आयोजन

IIMT-रोजगार मेले का आयोजन
Share

IIMT-रोजगार मेले का आयोजन,
– सांसद अरुण गोविल ने 265 युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र
मेरठ। शिक्षा का उद्देश्य केवल आजीविका कमाने के लिए नौकरी प्रदान करना ही नहीं होता, बल्कि यह बेहतर मनुष्य बनने का मार्ग भी दिखाती है। मुंबई में कामकाज के दौरान, मेरठ आने या सांसद बनने से पहले मुझे इस तरह के रोजगार मेलों की जानकारी नहीं थी। लेकिन अब मुझे लगता है कि इस तरह के रोजगार मेलों का आयोजन हर महीने किया जाना चाहिए। यह विचार कालजयी धारावाहिक रामायण में श्रीराम का चरित्र निभाने वाले विश्व प्रसिद्ध अभिनेता और मेरठ के सांसद अरुण गोविल ने आईआईएमटी विश्वविद्यालय में आयोजित रोजगार मेला के समापन समारोह में प्रकट किए। अरुण गोविल ने आईआईएमटी के सभागार में जय श्री राम के उद्घोष के साथ वातावरण को राममय बना दिया, और श्रीराम के भक्तों ने भी जोरदार जय श्री राम के नारे लगाए।
दीपावली से पूर्व आईआईएमटी विश्वविद्यालय और क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय मेरठ के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित रोजगार मेला में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे मेरठ के सांसद अरुण गोविल का स्वागत आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति योगेश मोहनजी गुप्ता ने किया। आईआईएमटी विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद अरुण गोविल ने इस प्रकार रोजगार मेला का आयोजन करना अति आवश्यक और रोजगार का अवसर प्रदान करने का मंच बताया। सांसद अरुण गोविल ने चयनित अभ्यर्थियों को मंच पर ही ऑफर लेटर प्रदान किए।
समारोह को संबोधित करते हुए आईआईएमटी समूह के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल ने चयनित अभ्यर्थियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जब से श्रीराम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के शुभ कदम मेरठ में पड़े हैं, तब से मेरठ का कायाकल्प हो गया है। मेरठ में अब वंदे भारत ट्रेन और मेट्रो सेवा भी शुरू हो चुकी है, और सड़कों का लगातार विस्तार हो रहा है। जिस प्रकार श्रीराम ने 14 वर्षों के वनवास के लिए वनगमन किया था, उसी प्रकार अरुण गोविल मेरठ के विकास के लिए यहाँ आए हैं और शहर की प्रगति दिन-ब-दिन बढ़ रही है।
रोजगार मेले में 22 कंपनियों ने आईआईएमटी विश्वविद्यालय परिसर में साक्षात्कार के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया। इस मेले में 739 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया, जिनमें से कुल 265 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। चयनित अभ्यर्थियों को मेरठ के सांसद अरुण गोविल के हाथों ही नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार वीपी राकेश ने आगंतुक अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर सेवायोजन विभाग से सेवायोजन सहायक निदेशक मेरठ मंडल शशि भूषण उपाध्याय, ईश्वर सिंह प्रधान सहायक, राजीव कुमार, राजू यादव, ओमदत्त, ऋषिपाल सिंह, सुदर्शन गिरी ने रोजगार मेला को सफल बनाया। आईआईएमटी विश्वविद्यालय के छात्र लोक कल्याण अधिष्ठाता डॉ नीरज शर्मा, निदेशक प्रशासन डॉ संदीप कुमार, सभी विभागों के संकाय अध्यक्ष, विभागाध्यक्ष और शिक्षक मौजूद रहे।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *