मेरठ से सीधे जा सकेंगे कुंभ

मेरठ से सीधे जा सकेंगे कुंभ
Share

मेरठ से सीधे जा सकेंगे कुंभ, मेरठ/ जनवरी माह में प्रयाग में लगने जा रहे कुंभ मेले में मेरठ से लोग सीधे पहुंच सकें इसके लिए गंगा एक्सप्रेस वे प्रोजेक्ट से जुडेÞ अफसरों को सांसद अरुण गोविल ने सर्किट हाउस में तलब किया। उन्होंने निर्देश दिए कि कुभ मेलने से पूर्व ही कार्य निपटाया जाना चाहिए। बैठक में अधिशासी अभियंता पी.आई.यू. मेरठ, गंगा एक्सप्रेसवे, यूपीडा के अधिकारी भी मौजूद रहे। इसका मुख्य उद्देश्य आगामी कुंभ के मेले में श्रद्धालुओं को जाने में जल्द से जल्द सुविधा हो ।गंगा एक्सप्रेसवे परियोजना की प्रगति की समीक्षा करना और इसे तेजी से पूरा करने के लिए निर्देश देना था।
सांसद अरुण गोविल ने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से बताया कि आगामी कुंभ मेले, जो प्रयागराज में आयोजित होगा, से पहले गंगा एक्सप्रेसवे का कार्य पूर्ण होना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि यह एक्सप्रेसवे मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र के श्रद्धालुओं के लिए कुंभ मेले तक सुगम और सुविधाजनक यात्रा सुनिश्चित करेगा। उन्होंने कहा कि गंगा एक्सप्रेसवे, उत्तर प्रदेश सरकार की एक अति महत्वपूर्ण और महत्वाकांक्षी परियोजना है। यह परियोजना मेरठ के ग्राम विजौली (एन.एच. 334) से प्रारंभ होकर प्रयागराज (एन.एच. 2) तक फैली हुई है और 12 जिलों को आपस में जोड़ती है। सांसद गोविल ने कहा कि कुंभ मेला भारतीय समाज के लिए गहरी आस्था और श्रद्धा का प्रतीक है, इसलिए इस परियोजना का समय पर पूरा होना बेहद जरूरी है।
बैठक के दौरान, सांसद ने अधिकारियों को इस परियोजना को दिसंबर 2024 तक हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेसवे के पूरा होने से न केवल मेरठ सीधे प्रयागराज से जुड़ जाएगा, बल्कि अन्य 11 जिलों के साथ भी कनेक्टिविटी बेहतर होगी। इससे यात्रा का समय भी काफी कम हो जाएगा और श्रद्धालुओं को कुंभ मेले में जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। कुंभ मेला जनवरी में शुरू होने वाला है और इसे लेकर श्रद्धालुओं में विशेष उत्साह है। सांसद अरुण गोविल ने इस बात पर जोर दिया कि गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाए ताकि आस्था के इस महापर्व पर जाने वाले श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *