मराठा कारीगर तीन किलो सोना लेकर मुंबई भागा

मराठा कारीगर तीन किलो सोना लेकर मुंबई भागा
Share

मराठा कारीगर तीन किलो सोना लेकर मुंबई भागा,  मेरठ/ शहर सराफा बाजार से तीन किलो सोना लेकर भाग गया है। हालांकि कुछ का कहना है कि सोना तीन किलो नहीं बल्कि 12 किलो गया है, कुछ ज्वैलर्स अभी सामने आ नहीं रहे हैं। बताया जाता है कि दरअसल उन्हें उम्मीद है कि जो कारीगर सोना लेकर भागा है वह लौट आएगा और उनका माल वापस मिल जाएगा। सूत्रों ने जानकारी दी है कि शहर सराफा बाजार के नील की गली में प्रतिष्ठान चलाने वाले चांद हैदर अली जो सोने की खरीद फरोख्त का काम करते हैं अकेले उनका ही तीन किलो सोना गया है। बताया गया है कि महाराष्ट्र के मुंबई निवासी उत्तम मराठा शहर सराफा बाजार में कच्चे सोने को पक्का कर उसको शत प्रतिशत शुद्ध बनाने का काम सालों से करता आ रहा है। जानकारी मिली है कि शहर सराफा बाजार में जितना भी कच्चा सोना आता है उसको गलाकर शत प्रतिशत शुद्ध करने का काम उत्तम मराठा के यहां होता था। चांद अली हैदर नाम के जिस शख्स का सोना जाने की बात कही जा रही है, वह भी उसी के यहां काम करता था। शनिवार की देर रात थाना देहलीगेट पर पहुंचे सराफा बाजार के एक ज्वैलर्स ने नाम न छापे जाने की शर्त पर बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे से नील गली व शहर सराफा बाजार में उत्तम राठौर की तलाश की जा रही है। जो घंटों की तलाश के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं मिला तो जिनका माल उसके यहां गया वो कारोबारी परेशान होने लगे। उत्तम मराठा का मोबाइल भी स्वीचआॅफ जा रहा है। जहां भी उसको तलाश जा सकता था वहां तलाश गया लेकिन निराशा ही हाथ लगी।
भाजपा नेता पहुंचे थाना देहलीगेट
उत्तम मराठा जो सोना लेकर भागा है उसकी कीमत कई करोड़ बतायी जा रही है। मामला हाई प्रोफाइल सराफा कारोबारियों से जुड़ा है। उनकी ओर से पैरवी के लिए भाजपा नेता महेश बाली देर रात थाना देहलीगेट पहुंचे। करीब दो दर्जन लग्जरी कारों से कारोबारी भी पहुंचे। भाजपा नेता ने इंस्पेक्टर देहलीगेट से बंद कमरे में बात की।
मुंबई के लिए पुलिस टीम रवाना
थाना देहलीगेट से देर रात चौकी इंचार्ज जितेन्द्र के नेतृत्व में एक पुलिस टीम फ्लाईट से मुंबई के लिए रवाना कर दी गयी। पुलिस टीम के साथ तीन कारोबारी भी रवाना हुए हैं। देर रात तक थाना देहलीगेट पर सराफा कारोबारियों का जमघट लगा रहा। इंस्पेक्टर देहलीगेट विनय कुमार ने बताया कि घटनाा हुई है जांच की जा रही है।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *