मेरठ में रेलवे के कायाकल्प में जुटे डा. वाजेपयी

मेरठ में रेलवे के कायाकल्प में जुटे डा. वाजेपयी
Share

मेरठ में रेलवे के कायाकल्प में जुटे डा. वाजेपयी, राज्यसभा सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी मेरठ में रेलवे को अधिक से अधिक सुविधा मुहैय्या कराए जाने में जुटे हैं। इसके लिए उनके प्रयासों की एक लंबी फेरिस्त है। जिसके चलते उम्मीद की जानी चाहिए कि डा. वाजपेयी के हाथों मेरठ को रेलवे के नाम पर बहुत कुछ मिलने जा रहा है। यह किसी सौगात से कम नहीं होगा। अब बात कर ली जाए डा. वाजपेयी के प्रयासों की तो उसकी फेरिस्त नीचे दी जा रही है:

-16 दिसं. 2022  को रेल मंत्री भारत सरकार को मेरठ से नयी ट्रेन चलाने के संबंध में एक पत्र।

-8 फरवरी 2023 को मेरठ में रेल सुविधाओं के विस्तार के लिए रेल मंत्री को एक पत्र।

-8 अगस्त2023 को  अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन को शामिल किए जाने का आग्रह करते हुए एक पत्र।

-18 अगस्त 2023 को रेल सेवा विस्तार के संबंध में रेल मंत्री भारत सरकार को एक पत्र।

-5अक्तूबर2023 को रेल मंत्री से मुलाकात कर मेरठ से प्रयागराज व बनारस के लिए नई ट्रेन चलाने का आग्रह।

-29 अक्तूबर 2023 को मेरठ स्टेशन से ट्रेन व्यवस्था में सुधार व वाराणसी हेतु नयी ट्रेन चलाए जाने का आग्रह।

-30 अक्तूबर 2023 को अमृत भारत योजना में शामिल मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन का उच्चीकरण और अत्यंत सुविधायुक्त बनाए जाने के लिए पत्र द्वारा आग्रह किया जाना।

-22 नवंबर 2023 को मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन से मेरठ कैंट रेलवे स्टेशन तक पड़ने वाले चार फाटक संख्या क्रमश: 27-28-29 व 29ए की व्यवस्था हेतु रेल मंत्री को पत्र लिखकर आग्रह किया जाना।

-22 नवंबर 2023 को रक्षा मंत्री भारत सरकार को पत्र लिखकर मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन से मेरठ कैंट रेलवे स्टेशन के बीच चार फाटकों पर ROB या RUB बनाने के संबंध में रक्षा मंत्रालय की जमीन को एक रुपए लीज पेर पर देने का पुरजोर आग्रह किया जाना।

-2 जनवरी 2024 को रेल मंत्री भारत सरकार से पश्चिम उत्तर प्रदेश से माता वैष्णो देवी के दर्शनार्थियों को कटारा से ट्रेन उपलब्ध कराए जाने का अग्रह करने के लिए पत्र।

14 फरवीर को मेरठ सिटी स्टेशन से वाराणसी हेतु नयी ट्रेन का आग्रह करने के लिए एक संशोधित प्रस्ताव तैयार कर पत्र द्वारा देवेन्द्र कुमार PED कोचिंग रेलवे बोर्ड भारत सरकार को  अवगत कराया जाना। 

-15 फरवरी को रेल मंत्री भारत सरकार को मेरठ सिटी स्टेशन से बाराणसी के लिए नयी ट्रेन चलाने के लिए संशोधित प्रस्ताव तैया कर पत्र द्वारा आग्रह किया जाना।

शीघ्र ही मिलेंगी सौगात:-

राज्यसभा सांसद डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी का प्रयास है कि मेरठ के लोगों वाराणसी व प्रयागराज के लिए बहुत शीघ्र एक नयी ट्रेन मिले। प्रयागराज बड़ी संख्या में मेरठ व वेस्ट यूपी के आसपास के तमाम जनपदों से लोग बड़ी संख्या में जाते रहते हैं। इसलिए डा. वाजपेयी का प्रयास है कि प्रयागराज के लिए जिनकी आवाजाही अधिक है उन्हें सुविधा दिलायी जाए लेकिन साथ ही उनका यह भी प्रयास है कि पौराणिक नगरी वाराणसी के लिए भी मेरठ वालों को सिटी स्टेशन से ही सीधी ट्रेन की सुविधा मिले। इसके अलावा उनका प्रयास है कि मेरठ के रेलवे स्टेशनो पर वो सभी उच्चीकृत सुविधाएं मेरठ वालों को मिले जो एक आदर्श स्टेशन में मिला करती हैं। 

@Back Home

 


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *