मोबाइल बंद किया तो खैर नहीं

मोबाइल बंद किया तो खैर नहीं
Share

मोबाइल बंद किया तो खैर नहीं,  पीवीवीएनएल एमडी ईशा दुहन उपभोक्ताओं को शत प्रतिशत बिजली देने व रिकबरी तथा सिस्टम के रखरखाव को लेकर किसी भी प्रकार की रियायत के मूड में नहीं। उन्होंने एसी कक्ष व गाड़ियां छोड़कर बिजली अफसरों को फुट मार्च कर इलाके मे चैकिंग को कहा है। साथ ही उपभोक्ताओं के लिए चौबीस घंटे अपने मोबाइल ऑन रखने की भी हिदायत अफसरों को दी है। यह बात उन्होंने ऑन लाइन मिटिंग में कही। मेरठ में अब
जानलेवा गर्मी और बिजली को लेकर मची मारामारी के चलते पीवीवीएनएल एमडी ने अफसरों को एसी कमरे व गाड़ी छोड़कर बिजली के बडे़ अफसर अपने अपने इलाकों में पैदल घूमेंगे। ट्रांसफार्मर व तारों की जांच करेंगे, जहां खामी मिलेगी वहां खुद मौके पर रहकर उसको दूर कराएंगे। इसके अलावा एमडी के यह भी हिदायत है कि 24 घंटे मोबाइल आन रखेंगे। वहीं दूसरी ओर बीते मंगलवार को शहर के एक बडेÞ इलाके की बत्ती गुल होने पर तमाम अफसरों को एमडी ने आज तलब कर लिया गया।
एमडी ईशा दुहन की अध्यक्षता में डिस्काम मुख्यालय ऊर्जा भवन विक्टोरिया पार्क पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से विद्युत आपूर्ति के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक में विद्युत सप्लाई की समीक्षा की गयी। एमडी ने समस्त 14 जनपदों के अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निर्वाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि अधिकारी फील्ड में निकले भ्रमणशील रहें एवं फूट पैट्रोलिंग करें, और जहाँ-जहाँ ओवर लोडिग, ट्रिपिग, लो वोल्टेज की समस्या है, समस्याओं का आकंलन कर, समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित करें।
दिन की शुरूआत अपडेट से
एमडी ने अधिशासी अभियन्ताओं को निर्देश दिये हैं कि प्रात: अपने क्षेत्र के समस्त बिजलीघरों पर फोन कर, विद्युत व्यवधान की जानकरी लें, अधिकारी सुनिश्चित करें कि जनपदवार स्थापित कन्ट्रोल रूम कार्यरत रहें उपभोक्ताओं का फोन अवश्य उठायें और शिकायत दर्ज कर, शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित करें। समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी 24 घंटे मोबाईल फोन आन रखें उपभोक्ताओं के फोन उठाकर उनकी विद्युत संबंधी समस्याओं तय वक्त में निपटाएं।। प्रबन्ध निदेशक ने निर्देश दिये कि ट्यूटर पर भी प्राप्त होने वाली समस्याओं का प्राथमिकता पर समाधान किया जाना सुनिश्चित किया जाये।
शहर में लाइट गुल होने पर जवाब तलब
एमडी ने ब्रहमपुरी सुनारों की धर्मशाला, सुभाष नगर, शास्त्रीनगर, सिविल लाईन मेरठ आदि क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित होने के संबंध में, अधिकारियों से जवाब-तलब किया। इस संबंध में धीरज सिन्हा मुख्य अभियन्ता ने बताया कि ब्रहमपुरी सुनारों की धर्मशाला मेरठ मे क्षतिग्रस्त एवीसी केबल बदल कर विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गयी है। गंगानगर एवं सुभाष नगर में बिजली बाधित होने के संबंध में उनके द्वारा अवगत कराया गया है कि 250 के०वी०ए० ट्रांफार्मर की एबी कडक्टर क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण सप्लाई बाधित रही, लाईन स्टाफ द्वारा देर रात्रि तक कडी मेहनत कर, क्षतिग्रस्त केबिल को बदलकर, विद्युत आपूर्ति सुचारू कर दी गयी है। प्रबन्ध निदेशक ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि उपभोक्ताओं को सुचारू रूप से निर्वाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाये, विद्युत व्यवधान अटेण्ड करने पर किसी भी लापरवाही पर कडी कार्यवाही की जाऐगी।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *