अपनों ने लगाया लाखों का चूना

Share

अपनों ने लगाया लाखों का चूना,

दुकान के बैनामे के नाम पर 28 लाख की ठगी

कोतवाली थाना में आरोपियों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

मेरठ। दुकान का बैनामा कराने के नाम एक शख्स के साथ उसके ही करीबियों ने 28 लाख का चूना लगा दिया। इतनी बड़ी रकम लेने के बाद भी बैनामा नहीं किया। पीड़ित की तहरीर पर आराेपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।  पीड़ित रिहान पुत्र जुल्फकार पावली खास कंकरखेड़ा ने बताया कि सितंबर 2923 में  उसके करीबी रिश्तेदार सुहेल पुत्र सलीम निवासी मीरपाती की छावनी थाना कोतवाली ने उसको अपने एक करीबी नदीम निवासी सराय बहलीम से मिलवाया था। उसे बताया था कि नदीम की जलीकोठी में बढ़िया लाेहे की दुकान है जिसकी कीमत करीब 35 से चालिस लाख है। उसने बताया कि नदीम उससे अक्सर मोटी रकम उधार लेता और कुछ समय बाद वापस कर देता था। यह सिलसिला चलता रहा। इस साल 16 जनवरी को नदीम से उससे 80 हजा रुपए उधार मांगे। पीड़ित का आरोप है कि अगले दिन सुहेल व नदीम ने पूर्व योजना के तहत उसको कहा कि जलीकोठी वाली दुकान में लोहे का काम ठीक नहीं चल रहा है। नदीम ने कहा कि दुकान की कीमत 40 लाख है लेकिन वह पैसे की जरूरत है इसलिए 35 लाख में बैनामा कर देगा। उसने यह भी बताया कि बैनामा वह खुद व उसका छोटा भाई अदीब करेगा। नदीम ने उसको  18 जनवरी को रकम लेकर सुहेल के  मीरपाती की छावनी स्थित मकान पर आने को कहा। वहां परिवार के अन्य लोग भी मौजूद थे। उसे यकीन दिलाया गया कि दुकान का बैनामा कर दिया जाएगा। पीड़ित ने बताया कि उसको यकीन दिलाने के लिए पचास रुपए के स्टांप पर बाकायदा लिखा पढ़ी कर दी गई और उससे करीब 28 लाख की नकदी अलग-अलग डेट में ले ली गयी। जिसका सबूत मौजूद हैं। एक माह के भीतर बैनामा तय हुआ। जब पंद्रह दिन बीत गए तो पीड़ित ने बैनामा करने का कहा। आरोप है कि बैनामा करने की बात पर टालमटोल की जाने लगी तो पीड़ित को शक हुआ। उसने जब जानकारी की तो पता चला कि एक फर्जी बैनामा दिखाकर उससे 28 लाख ठग लिए हैं।

इनके  खिलाफ एफआईआर:-रिहान की तहरीर पर पुलिस ने सुहेल पुत्र सलीम, नदीम पुत्र अलाउद्दीन,  नदीम की मां, नदीम का साला वसीम, अरीब, रियाज के खिलाफ गंभीर धाराओं में लिखा पढ़ी कर दी है। पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं।

लूट का मुकदमा दर्ज

मेरठ। शारदा रोड वीर नगर वाली गली में एक दिन पहले स्कूटी सवार मीडिया कर्मी व उसके सहयोगी से मारपीट कर अंजाम दी गयी लूट की वारदात का ब्रहमपुरी पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़ित शारदा व्यास पुत्र इंद्र व्यास निवासी बुढानागेट थानपा कोतवाली ने अपनी तहरीर में कहा है कि वह मीडिया संस्थान में काम करते हैं। तड़के करीब तीन बजे अपने साथी नवीन के साथ स्कूटी से घर लौट रहे थे। तभी वीर नगर में पहले से मौजूद बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। उनके साथी को स्कूटी से उतार लिया। धारदार हथियार तानकर मारपीट करते हुए नकदी लूट ली। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है।

नामजद हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं कर रही पुलिस

मेरठ। लोहिया नगर थाना क्षेत्र के अलीबाग निवासी महिला ने दामाद के हत्यारों की गिरफ्तारी को एसएसपी से गुहार लगायी है। पीड़िता आविदा पत्नी इरशाद ने बताया कि विगत 29 जनवरी को उसके दामाद आस मोहम्मद को घर से बुलाकर उसकी हत्या कर दी गयी। इस वारदात को लेकर थाना रेलवे रोड पर 30 जनवरी को सोनू,  दानिश  व राशिद के खिलाफ हत्या का मुदकमा दर्ज कराया गया था। पीड़ित का आरोप है कि नामदर्ज मुकदमा दर्ज करने के बाद भी रेलवे रोड पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर रही है। पीड़ित ने बताया कि हत्यारोपी अब समझौते का दवाब बना रहे हैं तथा समझौता ना करने पर उसके नवासे की हत्या की धमकी दे रहे हैं। पीड़िता ने सभी नामजदों  की गिरफ्तारी की गुहार एसएसपी से लगायी है।

डाक्टरी कराने के बाद भी मुकदमा नहीं लिख रही पुलिस

मेरठ। लिसाड़ीगेट थाना पुलिस मारपीट में घायल महिला की जिला अस्पताल में डाक्टरी कराए जाने के बाद भी उसकी तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा नहीं लिख रही है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़िता रूकसाना पत्नी ग्यासुददीन निवासी इत्तेफाक नगर सोमवार को पुलिस कार्यालय पहुंची। उसने बताया कि वह अशिक्षित महिला है। उसके पहचान वाले शौकत कालाेनी हमला मस्जिद के पास रहने वाले कुछ लोगों ने 36 हजार रुपए उधार लिए थे। जब मियाद बीत गयी और उधार ली रकम वापस नहीं की तो वह  25 अप्रैल को उनके यहां  तकादा करने को चली गयी। पीड़िता का आरोप है कि उसकी रकम देने के बजाए वहां मौजूद लोगों ने उसको बुरी तरह पीटा। वह गंभीर घायल हो गयी। उसकी सूचना पर मौके पर डायल 112 पहुंच गयी। पुलिस वाले उसको डाक्टरी के लिए जिला अस्पताल लेकर गए। उसकी डाक्टरी कराए जाने के बाद भी लिसाड़ीगेट पुलिस आराेपियों पर मुकदमा दर्ज नहीं कर रही है। मुकदमा दर्ज कराए जाने की मांग को लेकर पीड़िता ने एसएसपी से गुहार लगायी है।

‍@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *