नहीं टूटती अफसरों की नींद

नहीं टूटती अफसरों की नींद
Share

नहीं टूटती अफसरों की नींद,

सीएम की हिदायत 72 घंटे की, 15 दिन भी नहीं टूटती अफसरों की नींद-पीवीवीएनएल एमडी के सामने भाकियू नेताओं ने खोली बिजली अफसरों दावों की पोल
मेरठ/ सूबे के सीएम की हिदायत 72 घंटे के भीतर फूंके या खराब ट्रांसफार्मर बदले जाने की है। लेकिन बिजली अफसरों की नींद तो कई शिकायतों के बाद भी 15 दिन तक नहीं टूटती। भाकियू नेताओं ने मंगलवार को एमडी ईशा दुहन के सामने पावर अफसरों के दावों की कलई खोलकर रख दी। एमडी ईशा दुहन के साथ ऊर्जा भवन विक्टोरिया पार्क के मिटिंग हाल में इस मौके पर भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत भी मौजूद थे। इसमें मेरठ के अलावा बुलंदशहर, हापुड, गाजियाबाद, नोएडा, मोदीनगर, मुजफ्फरनगर सरीखे कई जिलों से संगठन के बडेÞ नेता पहुंचे थे। दोपहर करीब 1.45 बजे शुरू हुई बैठक में खराब ट्रांसफार्मरों को बदले जाने में होने वाली देरी का मुद्दा जोरशोर से उठाया गया। एमडी को बताया गया शिकायत किए जाने के बाद भी 15 दिन तक फूंके हुए ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाते हैं। अनाप-शनाप बिल, जहां एक पंख-एक बल्ब ऐसे घरों में भी दफ्तर में बैठकर लोड बढा दिया जाता है। प्राइवेट मीटर रीडर के साथ कभी भी बिजली कर्मचारी चैकिंग के लिए नहीं आते। जो शिकातय दी जाती हैं उनकी रिसीव नहीं मिलती, मकानों के ऊपर से जा रही हाईटेंशन लाइनों को लेकर दर्जनों शिकायतों के बाद भी कोई सुनवाई नहीं। इनकी चपेट में आकर कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। फिल्ड स्टॉफ केवल उनका काम करता है जिनसे पैसे मिल जाते हैं। इस मौके पर भाकियू प्रवक्ता ने पावर अफसरों से दो टूक कहा कि किसानों की समस्या यदि हल नहीं की गई तो किसान फिर यहीं उनके दफ्तार में आकर डेरा डाल देंगे। एमडी ने बताया कि तमाम समस्याओं को तय मियाद में हल कराया जाएगा।
रात डाला छापा तो बनाएंगे बंधक
किसान नेताओं ने कहा कि रात में बिजिलेंस के छापे की सीएम आॅफिस तक से साफ मनाही है, इसके बावजूद बिजिलेंस की टीम देर रात छापा मारती है। यदि देर रात छापा मारा जाएगा तो किसान बिजिलेंस टीम को बनाएंगे ही। एमडी ईशा दुहन ने देर रात छापों को अनुचित बताता और इसको लेकर संबंधित महिला अधिकारी के समक्ष नाराजगी का भी इजहार किया। भाकियू नेताओं आरोप लगाया कि केवल धन उगाही के लिए ही रात में छापे मारे जाते हैं। बिजिलेंस के स्टाफ ने गांवों में अपने दलाल छोड़े हुए हैं।
वर्जन
एमडी पावर ईशा दुहन ने कहा कि समस्या व शिकातयें मिली हैं शीघ्र ही दूर करा दी जांएगी
भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहाकि यदि किसानों की समस्या हल नहीं हुई तो अफसर दिक्कत में आ जाएंगे।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *