सोतीगंज का गद्दू पुलिस गिरफ्त में

सोतीगंज का गद्दू पुलिस गिरफ्त में
Share

सोतीगंज का गद्दू पुलिस गिरफ्त में,

-गैंगस्टर अपराधी सोतीगंज के कबाड़ी गद्दू को उठाया-

मेरठ के बदनाम सोतीगंज के कबाड़ी गद्दू को पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया है।दरअसल में  आए दिन गैर जनपद पुलिस की दबिशों के चलते थाने की हो रही बदनामी के मद्देनजर थाना सदर बाजार पुलिस ने गैंगस्टर निरूद्ध कबाड़ी साकिब ऊर्फ गद्दू को उठा लिया। उससे पूछताछ की गई। सूत्रों की मानें तो उससे पूछताछ को थाना सदर बाजार में एसओजी के अलावा पुलिस की दूसरी टीमों ने भी पूछताछ की है। पूछताछ करने वाली टीमों में एसएसपी की पांच नंबर टीम तथ सर्विलांस टीम भी शामिल बताई जाते है। हालांकि मेरठ के किसी थाने से फिलहाल यह अभी वांछित नहीं है, लेकिन सूत्रों ने जानकारी दी है कि पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली खासतौर से साकेत व रोहिणी पुलिस बीते माह कई बार इसकी तथा इसके गिरोह के बताए जा रहे कई बदमाशों की तलाश में यहां दबिशें दे चुकी हैं। नाेएडा पुलिस ने भेजा था जेल: इसको को कुछ दिन पहले नोएडा पुलिस ने जेल भी भेजा था। इस की निशानदेही पर करीब दर्जन भर जिनमें कई लग्जरी गाड़ियां भी थीं, बरामद की थीं। लेकिन पुलिस ज्यादा दिन तक इसको जेल में नहीं रोक सकी। जमानत पर बाहर आ गया। इसके अलावा इसका नाम  नोएडा के अट्टा मार्केट से गाडियों की चैकिंग के दौरान पुलिस वालों के रोके जाने पर उन पर गाड़ी चढ़ा देने के मामले में भी सामने आया था। यह भी पता चला है कि सितंबर 2022 को  कबाड़ी गद्दू के भाई दानिश उर्फ कल्लू पर सदर बाजार थाने में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस कल्लू की अवैध तरीके से कमाई संपत्ति की जांच कर रही थी याद रहे कि माह जनवरी 2022 में  सोतीगंज के 19 और कबाड़ियों पर पुलिस ने गैंगस्टर लगाने की तैयारी की थी जुलाई महीने में सदर बाजार पुलिस ने एक कबाड़ी के गोदाम से चोरी की गाड़ियों के पार्ट्स बरामद किए थे। फॉरेंसिक जांच में ये इंजन और पार्ट्स चोरी की गाड़ियों के निकले थे। इस खुलासे के बाद पुलिस ने  शातिर कबाड़ी हाजी गल्ला, हाजी इकबाल, मन्नू उर्फ मईनुद्दीन, राहुल काला, शाकिब उर्फ गद्दू की संपत्ति जब्त की है। एसएसपी ने 300 कबाड़ियों की फाइल तैयार की थी। हाजी नईम उर्फ हाजी गल्ला, हाजी इकबाल, हाजी आफताब, मुस्ताक और हाजी मोहसिन आदि कबाड़ियों को दबोच कर जेल भेज दिया था। इनके काले कारोबार से कमाई गई इनकी करीब पांच  अरब की संपत्ति कुर्क हो चुकी थी।

कौन पहुंचा था पैरवी को

गद्दू को देर रात उठाया गया था। सुनने में आया है कि सोतीगंज का एक बड़े वाहन चोर बदमाश का पिता गद्दू को हवालात से बाहर लाने के लिए सेटिंग गेटिंग में जुट गया है। यह खुद भी मोबाइल चोर बताया जाता है और इसके बड़ा वाहन चोरों के गिरोका सदस्य है। वहीं दूसरी ओर यह भी याद रहे कि जिस गद्दू की पैरवी की बात सुनने मे आ रही है। बीते अप्रैल माह में सदर गंज बाजार में बाइक चालक से हुई मारपीट मामले में वह सदर पुलिस के एक दरोगा से हाथ छुड़ाकर भाग गया था।

पूछताछ उठाया

थाना सदर बाजार प्रभारी शशांक द्विवेदी ने बताया किसोतीगंज के कबाड़ी गद्दू को पूछताछ के लिए उठाया है। मेरठ के किसी थाने से वह वांछित नहीं। है। अभी इसमें बताने लाचक कुछ है नहीं। यह एक सामान्य प्रक्रिया है। पुराने अपराधियाें को पूछताछ के लिए उठाते रहते हैं।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *