“योगी और मोदी  के नेतृत्व में गांव भी प्रगति

"योगी और मोदी  के नेतृत्व में गांव भी प्रगति
Share

“योगी और मोदी  के नेतृत्व में गांव भी प्रगति, MEERUT ग्राम अमहेडा आदिपुर ,विकासखंड रजपुरा में स्वच्छता ही सेवा है पखवाड़ा कार्यक्रम अंतर्गत एक गोष्ठी का आयोजन पंचायत घर प्रांगण में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोकसभा सांसद  अरुण गोविल रहे। उनके द्वारा विभिन्न विभागों की लगाई की स्टाल का अवलोकन किया गया। साथी वृक्षारोपण कार्यक्रम भी किया गया। इस अवसर पर  अरुण गोविल ने कहा, “योगी और मोदी  के नेतृत्व में गांव भी प्रगति की तरफ अग्रसर हो रहे हैं। देश के विकास की यात्रा में गांवों का भी महत्वपूर्ण योगदान है और हम इसे हर स्तर पर महसूस कर रहे हैं। ग्राम अमेहड़ा इसका एक जीवंत उदाहरण है, जहां शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक सुधार हुए हैं। यहां का स्कूल अब मॉडर्न सुविधाओं से लैस है, जिसमें कंप्यूटर लैब और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लैब जैसी आधुनिक तकनीकों का समावेश किया गया है।”


उन्होंने विशेष रूप से इस बात पर जोर दिया कि “यहां के बच्चे अब सैटेलाइट पर भी काम कर रहे हैं, जो दिखाता है कि हमारी नई पीढ़ी तकनीकी ज्ञान में कितनी आगे बढ़ रही है। यह हमारे देश के विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। जब गांवों के बच्चे ऐसे आधुनिक विषयों में रुचि दिखाते हैं और प्रगति करते हैं, तो यह पूरे राष्ट्र के लिए गर्व का विषय होता है।”
इसके उपरांत बालिका पंचायत सदस्यों के द्वारा सवांद किया गया और उन्हें प्रणाम पत्र  सांसद  वितरण किए गए, पंचायत में सफाई कर्मचारी को सफाई किट वितरण की गई स्वास्थ्य विभाग के कैंप का अवलोकन किया गया। गोष्ठी में विभागीय अधिकारियों द्वारा अपने विभाग की सभी योजनाओं की जानकारी विस्तार से बताई गई। पंचायत सहायक सुश्री नीतू द्वारा स्वच्छता संवाद अंतर्गत ग्राम वासियों के स्वच्छता के संबंध में जानकारी प्रदान की गई। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा उपस्थित सभी ग्राम वासियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। मुख्य अतिथि अरुण गोविल गोविंद  द्वारा स्वच्छता के महत्व के संबंध में सभी को जानकारी दी गई और कहा गया कि व्यक्ति को व्यक्तिगत रूप से तो साफ रहना है साथ-साथ समाज को भी साफ रखना है।
गोष्ठी में मुख्य विकास अधिकारी नूपुर गोयल, जिला विकास अधिकारी अंबरीश शर्मा, डीसी एनआरएलएम अनय कुमार ज़िला महामंत्री भवर सिंह तोमर सांसद प्रतिनिधि रोबिन गुर्जर अरविंद तोमर सनी गुप्ता दीपक गुप्ता उपस्थित रहे।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *