जेल के बाहर बनेगा वेटिग रूम

जेल के बाहर बनेगा वेटिग रूम
Share

जेल के बाहर बनेगा वेटिग रूम,

मेरठ /  चौधरी चरण सिंह जिला कारागार में बंद बंदियों से मिलाई के लिए आने वालों के लिए कारागार परिसर के बाहर एक शानदार प्रतीक्षालय बनाया जाएगा, ताकि मिलाई के लिए आने वालों को सर्दी, गर्मी व बरसात में खुले आसमान के नीचे ना बैठना पडेÞ। फिलहाल जो स्थिति है उसमें मिलाई के लिए आने वालों को खुले आसमान में रहने की मजबूरी है।
सांसद ने बताया कि जेल में बंदियों से मिलने आने वाले आगंतुकों के लिए विशेष सुविधाओं की आवश्यकता लंबे समय से महसूस की जा रही थी। इसको ध्यान में रखते हुए, जिला जेल परिसर में एक प्रतीक्षालय के निर्माण का प्रस्ताव मेरठ विकास प्राधिकरण को दिया गया था, जो अब स्वीकृत हो गया है। इस प्रतीक्षालय के निर्माण से आगंतुकों को बैठने, विश्राम करने और प्रतीक्षा करने की बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। यह कदम जेल प्रशासन की व्यवस्था को और सुचारू बनाएगा और आगंतुकों के लिए एक सुविधाजनक अनुभव सुनिश्चित करेगा।
दरअसल शहर के विकास और जनकल्याण के लिए उन्होंने तीन महत्वपूर्ण प्रस्ताव मेरठ विकास प्राधिकरण के समक्ष प्रस्तुत किए थे, जो अब स्वीकृत हो गए हैं और इनके लिए आवश्यक निधि भी मंजूर कर दी गई है।
परफॉर्मिंग आर्ट्स कन्वेंशन सेंटर आडिटोरियम, वेदव्यासपुरी
वेदव्यासपुरी में सांस्कृतिक और कला से जुड़े आयोजनों के लिए एक अत्याधुनिक परफॉर्मिंग आर्ट्स कन्वेंशन सेंटर का निर्माण किया जाएगा। इससे शहर को एक सशक्त सांस्कृतिक मंच मिलेगा। इस सेंटर के माध्यम से न केवल मेरठ के बल्कि बाहर के कलाकारों को अपनी कला को प्रदर्शित करने का सुनहरा अवसर मिलेगा, साथ ही राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम भी यहां आयोजित किए जा सकेंगे।
संजय वन का सौंदर्यीकरण:
शहर की हरियाली को बढ़ावा देने और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, संजय वन के सौंदर्यीकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए अवस्थापना निधि से विशेष परियोजना स्वीकृत की गई है। दिल्ली रोड स्थित इस वन क्षेत्र को एक आकर्षक और हरा-भरा पर्यावरण पार्क के रूप में विकसित किया जाएगा, जिससे न केवल शहरवासियों को ताजी हवा और शांति का अनुभव होगा, बल्कि यह क्षेत्र एक प्रमुख पर्यटक स्थल के रूप में भी विकसित होगा।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *