इनके घरों में दिवाली से पहले अंधेरा

इनके घरों में दिवाली से पहले अंधेरा
Share

इनके घरों में दिवाली से पहले अंधेरा,
मेरठ। दिवाली यानि प्रकाश का पर्व है लेकिन पीवीवीएनएल सहारनपुर नकुड में संविदा के दस कर्मचारियों को बाहर कर उनके घरों दिवाली से पहले अंधेरा कर दिया है। बताया गया है कि पिछले लगभग 10 वर्षो से पीवीवीएनएल में सेवाएं दे रहे संविदा कर्मियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ये सभी बीते दस सालों से 33/11केवीए बिजलीघरों पर अपनी सेवाएं दे रहे निविदाकर्मी एसएसओ को प्रशासन व बिजली कम्पनी के आदेश से बाहर कर दिया है। जिन्हें बाहर किया गया है उनमें अनीस, संजीव कुमार, करनैल सिंह, अनुज कुमार, संजीव कुमार, अरविंद कुमर, शिवम कुमार, अनुज कुमार, सुमित कुमार, योगेश कुमार, अमरीश, अक्षय मनोज, योगेश, विकास, राजेश कुमार, पंकज, सचिन, अंकित कुमार, मोनू व विपुल कुमार शामिल हैं।
यह आदेश  Primeone Workforce Private Limited     ने जारी किया है। इसकी कापी अधिशासी अभियंता पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड विद्युत खंड नकुड सहारनपुर को भी भेजी गयी है।

दो टूक छंटनी की तो उड़ा देंगे फ्यूज
पीवीवीएनएल में बडे स्तर पर की जा रही छंटनी के विरोध में संविदा कर्मचारियों ने मोर्चा खोल दिया है। इसको लेकर बुधवार को संविदा कर्मचारियों ने बैठक। पीवीवीएनएल प्रशासन से तत्काल छंटनी पर रोक और जिन संविदा कर्मियों को बाहर कर दिया गया है उन्हें वापस काम लेने की मांग की गयी है। कर्मचारी नेता भूपेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में हुई संविदा कर्मचारियों व पदाधिकारियों की बैठक में कहा गया कि पहले सरकार संविदा कर्मचारियों को अपना कर्मचारी तो माने। हर साल नयी कंपनी आती है और नए सिरे से भर्ती की जाती है। पहले सभी संविदा कर्मचारियों को सरकार अपना कर्मचारी स्वीकर करे, उसके बाद आगे बात होगी। इसके अलावा भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि जहां बिजली घर पर पर फीडर गैंग की जरुरत है वहा पर कर्मी बढ़ाए जाने चाहिए। क्यूंकि रात में भी ड्यूटी करनी होती है। उन्होंने पीवीवीएनएल की ट्रांसफर की नीति को गलत बताया। उन्होंने कहाकि जब इतने हादसे हो रहे हैं तो नए स्टाफ के आने से जिन्हें लाइनों की जानकारी तक नहीं होगी हादसे और भी ज्यादा बढ़ जाएंगे। बैठक बलराज बागपत जिला अध्यक्ष, राधे श्याम बुलन्दशहर,भाटी जी गाजियाबाद,सरजीत सरधना, अमित खारी, विनोद,तिवारी, सचिन पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *