सौरभ की लंबी आयु को रूपाली का ब्रत

सौरभ की लंबी आयु को रूपाली का ब्रत
Share

सौरभ की लंबी आयु को रूपाली का ब्रत,

मेरठ। शहर के सौरभ गुप्ता व रूपाली गुप्ता ने करवाचौथ का पर्व श्रद्धा व उल्लास से मनाया। पति की लंबी आयु के लिए रूपाली गुप्ता ने करवाचौथ का ब्रत रखा। रात को चांद के दीदार के बाद पति सौरभ के हाथों से जल ग्रहण किया। वहीं दूसरी ओर शहर में

पति की कुशलता की कामना और नारियों का प्रिय पर्व करवाचौथ उमंग उल्लास और श्रद्धा के साथ मनाया जाता है। मेरठ- कैंट बोर्ड के निवर्तमान सदस्य व वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल जैन के परिवार में उनके पुत्र व पुत्रवधु ने परंपरागत श्रद्धा व उल्लास से पर्व मनाया। यह हर महिला का स्वपन होता है कि वह इस व्रत को करे। करवा चौथ एक ऐसा व्रत है। जिसमें महिला पूर्ण रूप से नई नवेली दुल्हन की तरह लगती है।करवाचौथ का व्रत पति की दीघार्यु और स्वास्थ्य की कामना करने वाला पुनीत व्रत है और इस शुभ अवसर को कोई महिला नहीं छोड चाहेगी। करवाचौथ के दिन गोरे गोरे हाथों में लगी मेहंदी और चांद का दीदार करते हुए और निर्जल व्रत रखे हुए महिलाएं अपने पति की दीघार्यु की कामना कर भगवान से मांग करती हैं कि मेरे गले में पड़े मंगलसूत्र की रोशनी से मेरा पति हमेशा रोशन होता रहे। पति यह सब कुछ देख कर संसार को रचने वाले से यही शुक्रिया अदा करता है कि एक चांद इस नीले आसमान पर बनाया है और दूसरा चांद शायद मेरे लिए बनाया है। वहीं करवाचौथ को लेकर बाजार में काफी चहल पहल देखने को मिली।

मेहंदी लगवाती नजर आई महिलाएं
पति की लंबी उम्र के लिए रखे जाने और पति पत्नी के प्रेम को दशार्ने वाल करवाचौथ व्रत के त्यौहार को लेकर  खासी रौनक देखने को मिली।  पूरा दिन दुकानों पर जहां महिलाओं की भीड़ लगी रही। महिलाओं ने जमकर खरीददारी भी की। बाजार में महिलाएं मेहंदी लगवाती हुई नजर आई। करवा चौथ के दिन महिलाएं अपने हाथों में मेहंदी न लगाएं ऐसा कभी नहीं हो सकता है। ब्यूटीशियन से सजने-संवरने का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है तो मेहंदी लगवाने की होड़ लगी है। कहीं घर पर ब्यूटिशयन को बुलाया जा रहा है तो कोई पहले से ही ब्यूटी पार्लर में टाइम बुक करा रहा है। सबसे अधिक फेशियल की डिमांड है, इसमें कई तरह की वैरायटी हैं और सबका चार्ज भी अलग-अलग है। ग्लो के लिए ओ थ्री प्लस, लोटस गोल्ड सिन, सिल्वर, इनकाया आदि अन्य कई ऐसे फेशियल हैं जिन्हें महिलाएं करा रही हैं। करवाचौथ के लिए सबसे अधिक भीड़ कपड़ा दुकानों पर दिखी। यहां पर महिलाएं अपने मन पसंद रेडीमेड सूट खरीदने के लिए घंटों इंतजार करती रहीं।

 @Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *