अंश साहरण का जोरदार स्वागत

अंश साहरण का जोरदार स्वागत
Share

अंश साहरण का जोरदार स्वागत,  रोहटा : 22 वीं राष्ट्रीय जूनियर वुशू प्रतियोगिता में खिलाड़ी अंश साहरण के कांस्य पदक जीतने पर पूर्व विधायक व गांव वालों ने किया जोरदार स्वागत । सिवालखास के पूर्व विधायक जितेंद्र सतवाई ने आशीर्वाद देते हुए खिलाड़ी को बधाई दी।
कोच कपिल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पटना में 22 वीं राष्ट्रीय जूनियर खेल प्रतियोगिता में मेरठ से अंश साहरण पुत्र मनोज साहरन निवासी अट्टा चिंदौडी ने कांस्य पदक जीत कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। शनिवार को खेल कर वापस लौटने पर खिलाड़ी का जोरदार स्वागत किया।इस मौके पर पूर्व विधायक जितेंद्र सतवाई ने बताया कि हमारे क्षेत्र से बच्चे खेल में आगे बढ़ रहे हैं और मेरठ का नाम रोशन कर रहे हैं। हमारी बीजेपी पार्टी भी बच्चों को खेल में बढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर रही है।इस दौरान प्रवीण,नीटू,मोहित, जगत, योगेश, सेलू,आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

थाना दिवस पर समस्याएं सुनी

रोहटा : शनिवार को थाना दिवस के मौके पर थाना प्रांगण में नायब तहसीलदार नजबुल हसन की अगुवाई में थाना दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार व नायब तहसीलदार नजबुल हसन द्वारा मौके पर आए शिकायतकर्ताओं की प्रार्थना पत्र लेकर उनकी जांच की। और कुछ का मौके पर निस्तारण कराया। वहीं गांव डूंगर आजमपुर व पुट खास गांव के ग्रामीणों ने चकरोड पर अवैध रूप से किए गए कब्जे को हटवाकर बंद पड़े रास्ते को खुलवाने की गुहार लगाई। नायब तहसीलदार ने बड़े विवादो को निपटाने के लिए टीम का गठन करने के आदेश दिए। और हर हाल में एक सप्ताह के अंदर टीम भेजकर पैमाईश करा अवैध कब्जा हटवाने के लिए ग्रामीणों को आश्वस्त किया। और जमीन संबंधी शिकायत के समाधान के लिए संबंधित मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश देकर उनका निराकारण करने के आदेश दिए। इस मौके पर नायब तहसीलदार थानाध्यक्ष ने लोगों की समस्याएं सुनते हुए थाना दिवस पर समाधान कराया। इस मौके पर लेखपाल प्रवेंद्र सिरोही, हितेश कुमार, विभु कुमार, गुरुचरण, दरोगा रविंद्र तालियान, प्रदीप कुमार, सोनू, शलेंद्र सिंह, राजेश यादव, आदि रहे।

किसानों का जनसंपर्क

रोहटा। गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर आगामी 16 अगस्त को किनानी चीनी मिल गेट पर आयोजित होने वाली पंचायत को सफल बनाने के लिए शुक्रवार को किसानों ने क्षेत्र के गांव में जनसंपर्क कर किसानों से पंचायत में भारी संख्या में पहुंचने की अपील की।
बता दे कि बजाज शुगर मिल किनौनी पर गत सीजन का अरबों रुपए किसानों के गन्ने का भुगतान बकाया चला आ रहा है। इसे लेकर क्षेत्र के किसान चिंतित है। और अपने खर्चे तक चलाने को लेकर मोहताज है। किसानो की समस्याओं को लेकर किसान संघर्ष समिति ने आगामी 16 अगस्त को किनौनी चीनी मिल के गेट पर किसानों की एक पंचायत करने का निर्णय लिया है। पंचायत को सफल बनाने के लिए किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजेंदर प्रमुख ने शुक्रवार को क्षेत्र के गांव डूंगर,जटपुरा, पुट खास, अरनावली, आजमपुर आदि गांव में किसानों से जनसंपर्क कर भारी संख्या में पहुंचने की अपील की। इनके साथ सुशील शर्मा नीतू शर्मा, कवरपाल ठाकुर, नीरज पूर्व चेयरमैन, जगत सिंह, नंद किशोर, हरवीर, कर्ण सिंह, राजेश, गजेंद्र गिरी आदि थे।

युवा दिवस पर रोहटा ब्लॉक में गोष्ठी का आयोजन

रोहटा : शनिवार कोअंतराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवाओं के लिये हरित कौशल एक सतत विश्व की औऱ मे भाषण प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि खंड विकास अधिकारी प्रभात कुमार रहे ।कार्यक्रम में डॉ.एमएल खंडेलवाल प्रशिक्षक राज पंचायत उत्तर प्रदेश ने बताया अंतराष्ट्रीय युवा दिवस पहली बार 1999 मे सयुंक्त राष्ट्र महासभा द्वारा शुरू किया गया था तब से हर साल एक अलग थीम से मनाया जाता है। अंतराष्ट्रीय युवा दिवस विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार औऱ राय साझा करने का एक अवसर है।डॉ.साहब ने बताया की एस बार थीम है युवाओं के लिये हरित कौशल एक सतत विश्व की औऱ थीम का उद्देश्य युवाओं से जुड़े विभिन्न मुद्दे की औऱ दुनिया भर का ध्यान आकर्षित करना है। संदीप गौतम प्रशिक्षक जल जीवन मिशन मेरठ ने युवाओं के विषय पर चर्चा की फिर युवाओं का भाषण प्रतियोगिता कराई गयी। वर्तमान मे युवाओं की भूमिका जिसमे प्रथम विकास कुमार आलमगीरपुर,द्वितीय चंचल थिरोट व तृतीय शिवम बाडम स्थान प्राप्त किया।

@Back Home

 

 


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *