जितेन्द्र गुप्ता के ठिकानों पर ईडी का छापा

जितेन्द्र गुप्ता के ठिकानों पर ईडी का छापा
Share

जितेन्द्र गुप्ता के ठिकानों पर ईडी का छापा, मेरठ / शारदा एक्सपोर्ट के मालिक जितेन्द्र गुप्ता की कोठी व प्रतिष्ठानों पर मंगलवार को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के अफसरों ने छापे मारी की। कोठी व प्रतिष्ठानों पर छापे की कार्रवाई सुबह से शुरू हो गयी थी। पता चला है कि करीब सात बजे ईडी के अफसर साकेत स्थित कोठी में दाखिल हो चुके थे। ईडी अफसरों के भीतर जाने के बाद 192-ए साकेत स्थित कोठी पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गयी। सीओ सिविल लाइन अभिषेक तिवारी स्वयं भी मौके पर पहुंचे। कोठी पर सुरक्षा इंतजामों को वह खुद देख रहे थे।
जितेन्द्र गुप्ता की साकेत कोठी के अलावा परतापुर में स्थित कालीन फैक्ट्री, रेलवे रोड बर्फ खाने में बर्फ की फैक्ट्री और आलू कोल्डस्टोर पर भी ईडी अफसरों की गड़ियां पहुंचे। छापे की कार्रवाई एक साथ शुरू की गयी। हालांकि शहर में यह खबर थोड़ी देरी से वायरल हुई, जब तक वायरल हुई तब तक कोठी व दूसरे प्रतिष्ठानों पर ईडी के अफसरों का शिकंजा कस चुका था। स्थानीय प्रशासन ने सभी जगह सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए थे। इसके अलावा ईडी के अफसर केंद्र की ओर से मुहैय्या करायी गई सीआरपीएफ की सुरक्षा भी साथ लेकर चल रहे थे। सूत्रों ने जानकारी दी कि ईडी की टीम सबसे पहले कंपनी के मालिक जितेंद्र गुप्ता के साकेत स्थित घर पर पहुंची। दूसरी टीम परतापुर रिठानी में उनकी कालीन फैक्ट्री में पहुंची। तीसरी टीम रेलवे रोड बर्फखाने पहुंची, चौथी टीम आइस फैक्ट्री और कोल्ड स्टोर में रेड डालने पहुंची है। सभी टीमों ने एक साथ व एक ही समय पर छापा मारा। सभी टीम अंदर दस्तावेज खंगाल रही हैं। इस कार्रवाई में ईडी के हाथ क्या लगा, यह जांच पूरी होने के बाद ही पता चल पाएगा। ईडी की शहर में दस्तक के बाद अन्य बड़े कारोबारियों में भी अफरातफरी का माहौल है।
कई देशों में करते हैं एक्सपोर्ट
जितेंद्र गुप्ता का शारदा एक्सपोर्ट्स के नाम से कालीन का बड़ा कारोबार है। जितेंद्र गुप्ता की कई देशों में शारदा एक्सपोर्ट्स कालीन के नाम से सप्लाई होती है। देश-विदेश में कालीन की क्वॉलिटी को लेकर अच्छा नाम है। कारोबारी के दो बेटे हैं और दोनों अधिकांश विदेश में ही रहते हैं।
पीएम मोदी के 9 रत्नों और सीएम के हाथों सम्मानित
कारोबारी जितेंद्र गुप्ता स्वच्छ भारत अभियान समिति के सदस्य हैं। जितेंद्र गुप्ता 2014 में प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान में 9 रत्नों में शामिल थे। प्रधानमंत्री ने जितेंद्र गुप्ता से अपने निजी आवास पर स्वच्छता प्रहरी के रूप में मुलाकात भी की है। कारोबारी ने मेरठ में ग्रामीण क्षेत्रों में करीब एक करोड़ रुपये खर्च करके 4 हजार से ज्यादा शौचालय बनवाए थे। साथ ही 20 से ज्यादा आरओ प्लांट गांवों में लगवा चुके हैं। स्वच्छ भारत ग्रामीण सेवा के तहत काफी काम किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इनके सेवा कार्यों के उत्कृष्ट कार्यों के तहत इन्हें 2 अक्टूबर 2019 में स्वच्छता ही सेवा सम्मान के लिए लखनऊ में सम्मानित किया जा चुका है।

@Back Home

 


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *