IIMT: मिला गोल्ड बैंड

IIMT: मिला गोल्ड बैंड
Share

IIMT: मिला गोल्ड बैंड, मेरठ। छात्र व कर्मचारी हित में उल्लेखनीय कार्य करने वाले आईआईएमटी विश्वविद्यालय को एमएचडब्ल्यू रैंकिंग 2023 में गोल्ड बैंड मिला है। आईआईएमटी विश्वविद्यालय को यह सम्मान छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए एक सहायक और पोषण वातावरण बनाने के लिए प्रदान किया गया है।
एमएचडब्ल्यू रैंकिंग भारत के प्रमुख शिक्षण संस्थानों में समग्र स्वास्थ्य परिवर्तन का आंकलन करने और उनका सम्मान करने वाली प्रमुख संस्था है। एमएचडब्ल्यू रैंकिंग 2023 में गोल्ड बैंड श्रेणी में शामिल होना आईआईएमटी विश्वविद्यालय परिसर में समग्र कल्याण के माहौल को बढ़ावा देने के लिए की जा रही सार्थक पहल को प्रदर्शित करता है। विभिन्न योजनाओं, कार्यक्रमों और संसाधनों के माध्यम से विश्वविद्यालय ने अपने छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों के मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता दी है। यह उपलब्धि शिक्षा में उत्कृष्टता और छात्र एवं कर्मचारी कल्याण के प्रति समग्र दृष्टिकोण के प्रति संस्थान की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।
आईआईएमटी मेरठ के कुलाधिपति योगेश मोहन गुप्ता ने इस अदभुत उपलब्धि को विश्वविद्यालय के लिये गौरव बताते हुए कहा, ‘आईआईएमटी विश्वविद्यालय में हम यही मानते हैं कि मानसिक स्वास्थ्य और शिक्षा की सफलता एक दूसरे से जुड़ी हुई है। एमएचडब्ल्यू रैंकिंग 2023 में गोल्ड बैंड से सम्मानित होने पर हमें बेहद गर्व महसूस हो रहा है। यह उपलब्धि विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों-कर्मियों के शैक्षिक के साथ भावनात्मक और मानसिक रूप से सुदृढ़ बनाने के प्रयासों की सफलता को प्रदर्शित करती है।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति डॉ0 मयंक अग्रवाल ने कहा, छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों के मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता देते हुए विश्वविद्यालय की ओर से उचित प्रयास किये जाते रहे हैं। आईआईएमटी परिवार के सदस्यों के मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण के प्रति आईआईएमटी विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता ने इसे शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्टता का प्रतीक बना दिया है। एमएचडब्ल्यू रैंकिंग 2023 में गोल्ड बैंड प्राप्त होना हमारे लिये गौरव की बात है।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ0 दीपा शर्मा ने बताया की विश्वविद्यालय में मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों पर जागरूकता अभियान और कार्यशालाएं आयोजित करने के साथ छात्रों और कर्मचारियों के लिए व्यापक परामर्श और सहायता सेवाएं प्रदान की जाती हैं। पाठ्यक्रम में सचेतन और तनाव प्रबंधन कार्यक्रमों का एकीकरण और मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण के लिए संसाधनों तक पहुंच प्रदान करना हमारा लक्ष्य है।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *