कांवड़ साइट इफैक्ट-परीक्षा स्थगित

कांवड़ साइट इफैक्ट-परीक्षा स्थगित
Share

कांवड़ साइट इफैक्ट-परीक्षा स्थगित, कांवड़ यात्रा के साइड इफैक्ट के चलते सीसीएसयू की   20 जुलाई से 27 जुलाई तक की सभी परीक्षाएं भी स्थगित की जा चुकी हैं।

प्रोफेशनल कोर्सों की परीक्षा स्थगित

इसके अलावा कैंपस-कॉलेजों में 13 जुलाई को होने वाली प्रोफेशनल के सेमेस्टर-वार्षिक कोर्सों की परीक्षा स्थगित हो गई है। यह सिर्फ एक दिन की परीक्षा स्थगित हुई है। बाकी परीक्षाएं यथावत तिथि को होंगी। वहीं, एलएलबी-एलएलएम, बीएड और ट्रेडिशनल कोर्सों की परीक्षाएं जारी रहेंगी, इन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।  कॉलेजों में आजकल बीएड और ट्रेडिशनल कोर्सों की परीक्षाएं चल रही हैं। 12 जुलाई से तीन वर्षीय एलएलबी, एलएलएम, एमए-एमएससी-एमकॉम ओल्ड कोर्स की मुख्य, बैक और भूतपूर्व छात्रों की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। 13 जुलाई से बीबीए, बीसीए, बीए-एलएलबी, बीकॉम-एलएलबी, बीजेएमसी, बीकॉम, बीटेक, एमबीए, एमएलआई साइंस, बीबीए एचए, एमबीए एचए, बीए-बीएड, बीएलएड, बीपीएड, बीपीटी, बीओटी, बीएमएलटी, बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक, बीएससी इन नर्सिंग समेत 40 प्रोफेशनल के सेमेस्टर एवं वार्षिक कोर्सों की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। 13 जुलाई को बीएड की परीक्षा में अधिक छात्र-छात्राओं के होने के कारण 40 प्रोफेशनल कोर्सों की सेमस्टर और वार्षिक की परीक्षा स्थगित की गई है। इन कोर्सों की बाकी परीक्षाएं पूर्व निर्धारित परीक्षा कार्यक्रम पर ही होंगी। इसके साथ ही 13 जुलाई को होने वाली एलएलबी, एलएलएम एवं एमए-एमएससी-एमकॉम ओल्ड कोर्स की परीक्षाएं भी यथावत रहेंगी। विवि प्रशासन का कहना है कि छात्र-छात्राएं भ्रम में न रहें, सिर्फ प्रोफेशनल के वार्षिक-सेमेस्टर कोर्सों की एक दिन की परीक्षा स्थगित हुई है।

बीएड की परीक्षा की वजह से गड़बड़ाया परीक्षा कार्यक्रम 

बीएड की परीक्षा में 80 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं हैं। विवि सत्र को पटरी पर लाने के लिए लगातार परीक्षाएं करा रहा है। ऐसे में बीएड की परीक्षा भी लेट हो रही थी। एक साथ लगातार परीक्षाएं होने से परीक्षा कार्यक्रम गड़बड़ा रहा है। विवि प्रशासन का कहना है कि जो परीक्षाएं स्थगित हो रही हैं, उनका परीक्षा कार्यक्रम जल्द लागू किया जाएगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *