एमडी ने सोसाइटी से किया सीधा संवाद

एमडी ने सोसाइटी से किया सीधा संवाद
Share

एमडी ने सोसाइटी से किया सीधा संवाद,  मेरठ/ पीवीवीएनएल एमडी ईशा दुहन ने शनिवार को फोनरवा आॅफिस सेक्टर-52 नोएडा में रेजिडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन सोसाइटी के साथ सीधा संवाद किया। उन्होनें सैक्टरवार सभी रेजिडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन सोसाइटी के प्रतिनिधियों द्वारा उठाई गयी बिजली सम्बंधित समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने एल०टी० लाईन एवं केबिल अन्डर ग्राउन्ड करने ट्रिपिंग आदि समस्याओं से अवगत कराया।
एमडी फोनरवा आॅफिस सेक्टर-52 नोएडा पहुंचीं और आश्वस्त किया की बिजली आपूर्ति से संबंधित सभी समस्याओं पर गम्भीरता से कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने निर्देश दिये कि विद्युत से संबंधित समस्याओं का शीघ्र निस्तारण किया जाये। ट्रान्सफार्मर की मेंटेनेंस, जर्जर तार, जर्जर पोल आदि समस्याओं का शीघ्र निस्तारण सुनिश्चित करें, जिससे कि सुचारू रूप, से निर्वाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।
माह में एक बार बैठक का आयोजन किया कर आरडब्ल्यूए की विद्युत संबंधित समस्याओं का त्वरिता से निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने बताया कि घर-घर सर्वे कराया जा रहा है। प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिये, डिस्कॉम के समस्त 14 जिलों में प्री-पेड मीटर लगाये जायेंगें। यह मीटर मोबाइल फोन की तरह रिचार्ज होगें। स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगाये जाने से बिलिंग सम्बन्धी शिकायतों से छुटकारा मिलेगा और बकाया वसूली जैसी संबंधी समस्याओं से निजात मिलेगी, स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगाने से, उपभोक्ता अपने खपत का विश्लेषण कर, बिजली का उपयोग कर सकेगें।

प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिये कन्ज्यूमर ऐप लान्च किया गया है इस ऐप के द्वारा उपभोक्ता घर बैठे, स्वयं अपना बिजली का बिल बना सकतें हैं और आॅन लाईन जमा करा सकतें हैं। ऐप के द्वारा उपभोक्ता अपने लोड को घर बैठे आसानी से बढ़ा सकते हैं। विद्युत सम्बन्धित शिकायत दर्ज कराने की सुविधा भी इस ऐप में दी गयी है। उपभोक्ता इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस मौके पर संजय जैन, निदेशक (वाणिज्य), एन०के० मिश्र, निदेशक (तकनीकी), हरीश बंसल मुख्य अभियन्ता, नोएडा क्षेत्र, सतेन्द्र सिंह मुख्य अभियन्ता ट्रॉन्समिशन, योगेन्द्र शर्मा, केके आदि उपस्थित रहे।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *