संगीनों के साए में जुमा अलविदा

संगीनों के साए में जुमा अलविदा
Share

संगीनों के साए में जुमा अलविदा, रमजान के आखिरी जुमा संगीनों के साए में पढाया गया। चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस फोर्स की तैनाती गयी थी। केवल रोड ही नहीं छतों पर भी नजर रखी जा रही थी। दरअसल एक दिन पहले सूबे के डीजीपी ने जुमा अलविदा की नमाज को लेकर जरूरी हिदायतें दी थीं। जिसके बाद आज शुक्रवार को  पैरामिलिट्री फोर्स और क्यूआरटी को संवेदनशील क्षेत्रों सहित चौराहों पर तैनात किया गया था। वही एडीजी, आईजी, डीएम, एसएसपी सहित अन्य अधिकारी बेगम पुल स्थित चौकी से पल-पल की जानकारी ले रहे थे। वही अलविदा जुमे की नमाज शांतिपूर्वक होने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

प्रदेश भर में हाईअलर्ट

जुमा अलविदा के चलते केवल मेरठ ही नहीं वेस्ट यूपी समेत पूरे यूपी में हाईअलर्ट की जानकारी आला पुलिस अधिरियों ने दी है। केवल शहर के संवेदनशील या अति संवेदनशील इलाके ही नहीं बल्कि गांव देहात तक में भारी संख्या में अर्ध सैनिक बल तैनात किए गए थे। शहर की यदि बात करें तो संवेदनशील इलाकों में सुबह छह बजे से फाेर्स को रवाना करना शुरू कर दिया था। नौ बजते बजते तमाम इलाकों में फोर्स पहुंच गयी थी।

यहां अधिक चौकसी

शहर के लिसाडीगेट थाना के गोला कुंआ चौराहा, हापुड स्टैंड, लिसाडीगेट, पिलोखडी रोड, श्याम नगर, कोवतली थाना के जामा मस्जिद,  इमलियान, बुढानागेट,  कसाइयों वाली मस्जिद, गुजरी बाजार की ऊंची मस्जिद,  देहलीगेट थाना क्षेत्र के शहर घंटाघर,  जली कोठी पीर चौराहा, दिल्ली रोड फैजाम, खैरनगर हौज वाली मस्जिद, नौचंदी थाना क्षेत्र का जाकिर कालोनी व हापुड रोड इलाका, ब्रहमपुरी थाना क्षेत्र टीपीनगर का मलियाना इलाका समेत शहर के तमाम संवेदशील इलाकों पर पुलिस बल लगाया गया था। शहर में सीआरपीएफ व देहात में आइटीबीपी को जिम्मेदारी दी गयी थी। शहर में आरआरएफ भी डिप्यूट की गयी थी।

बेगमपुल चौकी में कंट्रोल रूम

शहर की बेगमपुल चौकी को आला पुलिस अफसरों की आमद के मद्देनजर कंट्रोल रूम में तब्दील कर दिय गया था। यहां पुलिस व प्रशासन के तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे। इनमें एडीजी ध्रुवकांत, आईजी जोन नचिकेता झा, डीएम दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सजवाण के अलावा भारी संख्या में फोर्स व फायर ब्रिगेड की गाड़ियां स्टैंड बाई पर रखी गयी थीं। आला अफसर पल-पल का अपडेट ले रहे थे। साथ ही इस अपडेट को लखनऊ मैसेज किया जा रहा था। दोपहर तीन बजे तक जब पूरे महानगर में जुमा अलविदा की नमाज निपट गयी तब कहीं जाकर अफसरों ने राहत की सांस ली और बेगमपुल चौकी से अफसरों की गाड़ियों का काफिला रवाना होना शुरू हाे गया। एसएसपी रोहित सजवाण ने बताय कि जुमा अलविदा शांति पूर्वक संपन्न हुअ है। किसी प्रकार की कोई भी कहीं से अप्रिय खबर नहीं आयी है। उन्होंने जाेर देकर कहा कि गडबडी करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *