सेल्वा कुमारी ने लिया चार्ज

सेल्वा कुमारी ने लिया चार्ज
Share

सेल्वा कुमारी ने लिया चार्ज, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सेल्वा कुमारी जे अब मेरठ की नई मंडलायुक्त होंगी। पूर्व मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के बाद शासन ने सेल्वा कुमार को मेरठ मंडलायुक्त बनाया है। आईएएस अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने पांच मार्च 2021 को मेरठ मंडल के कमिश्नर का चार्ज संभाला था।

2006 बैच की आईएएस हैं सेल्वा कुमारी
सेल्वा कुमारी जे 2006 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। मुजफ्फरनगर में डीएम रहने के दौरान वह छुट्टी के दिन बैलगाड़ी (भैंसा गाड़ी) चलाकर सुर्खियों में आई थीं। उनकी फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। चेन्नई निवासी सेल्वा कुमारी जे का जन्म 16 मई 1977 को हुआ था। उन्होंने मद्रास विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर की डिग्री प्राप्त की। इसके बाद इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय से मास्टर ऑफ पब्लिक पॉलिसी में डिग्री हासिल की।

9 जून को मिली थी पहली पोस्टिंग
सेल्वा कुमारी जे को प्रशासनिक तौर पर पहली तैनाती वाराणसी में मिली थी। नौ जून 2007 को वारणसी से बतौर कलेक्टर नौकरी की शुरुआत की थी। इसके बाद ललितपुर, वाराणसी में तैनात रहीं। महोबा और झांसी में मजिस्ट्रेट रहीं। झांसी में सीडीओ का पद संभाला। मगर, डीएम का पहला चार्ज उन्हें कासगंज जिले में आने पर मिला।

ललितपुर, वाराणसी सहित कई जिलों में रही तैनाती
सेल्वा कुमारी जे ने नौ जून 2007 को वारणसी से बतौर कलेक्टर नौकरी की शुरुआत की थी। ललितपुर, वाराणसी में तैनात रहीं। महोबा और झांसी में मजिस्ट्रेट रहीं। झांसी में सीडीओ का पद संभाला। डीएम का पहला चार्ज उन्हें कासगंज जिले में आने पर मिला। कन्नौज, बहराइच, एटा, फतेहपुर, इटावा, फिरोजाबाद, मुजफ्फरनगर में भी वह डीएम रह चुकी हैं। सेल्वा कुमारी जे के पति भी आईएएस अधिकारी हैं।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *