थम नहीं रहा लूट का सिलसिला

थम नहीं रहा लूट का सिलसिला
Share

थम नहीं रहा लूट का सिलसिला,
-पोन्टी चड्ढा के कलेक्शन ऐजेंट से पांच लाख की लूट-

मेरठ /  वाइन किंग व चड्ढा ग्रुप के मालिक पोन्टी चड्ढा के कलेक्शन ऐजेंट से बुधवार की दोपहर को कंकरखेड़ा थाना के एनएच-58 पर श्रद्धापुरी के समीप बाइक सवार तीन बदमाशों ने गन पाइंट पर करीब पांच लाख लूट लिए और फरार हो गए। लूट की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। जिस वक्त वारदात अंजाम दी गयी बताया जाता है कि उस वक्त हाइवे पर तमाम गाड़ियां गुजर रही थीं। लोग लूट की वारदात को देख तो रहे थे, लेकिन किसी ने भी समीप जाकर बदमाशों से भिड़ने की हिम्मत नहीं दिखाई। महज डेढ़ मिनट में वारदात अंजाम दे डाली। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश दिल्ली की तरफ फरार हो गए। लूट की सूचना पर एसएसपी डा. विपिन ताडा व एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह, एएसपी शुचिता सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इनके अलावा कई पुलिस अधिकारी व जांच टीमें मौके पर जा पहुंचीं। पुलिस आसपास के सीसीटीवी के आधार पर बदमाशों की तलाश में लग गई है।
सरधना थाना क्षेत्र के कपसाड़ गांव निवासी अंकुर सोम पोंटी चड्ढा ग्रुप में कलेक्शन एजेंट के पद पर है। बुधवार सुबह वह सकौती से लेकर कंकरखेड़ा तक आठ ठेकों पर कलेक्शन इकट्ठा कर स्पलेंडर बाइक से वापस गंगानगर आॅफिस जा रहा था। बताया गया है कि खिर्वा फ्लाईओवर से पहले पीछे से आए एक बाइक सवार नकाबपोश तीन बदमाशों ने पिस्टलनुमा हथियार दिखाकर उसे रोक लिया। बदमाशों ने गोली मारने की धमकी दी और पैसों से भरा बैग लूट लिया। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए।
एसओजी व सर्विलांस टीम सीसीटीवी के आधार पर बदमाशों की तलाश में लग गई है। एसएसपी का कहना है कि बदमाशों की धरपकड़ के लिए चार टीमों का गठन कर दिया गया है। जल्द बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
::::
गश्त की खुली पोल
मेरठ / पोन्टी चड्ढा के कैशियर अंकुर सोम से गन पाइंट पर कैश लूट की वारदात ने हाइवे एनएच-58 पर पुलिस गश्त की पोल खोल दी है। आसपास के होटल संचालकों की मानें तो एक अरसे से हाइवे पर पुलिस की गाड़ियां गश्त करती नजर नहीं आ रही हैं। इन गाड़ियों का स्टाफ किसी भी ढावे के बाहर गाड़ी लगाकर ढावे में ही आराम फरमाता है। यह बात अलग है कि शराब कंपनी के कैशियर से लूट की यह वारदात तो खैर दिन में हुई है। हाइवे पर तो रात में भी पुलिस गश्त करती नजर नहीं आती। हाइवे पर देर रात के वक्त कई बार अराजकता का माहौल नजर आता है। कार सवार कहीं भी गाड़ी रोक कर हंगामा करने लगते हैं। ऐसे नजारे हाइवे पर आम हैं। लोगों ने बताय कि मंगलवार देर रात डाबका के समीप सफेद रंग की कार बीच सड़क में खड़ी कर दी गयी। यह कार दिल्ली साइड से आ रही थी और मोदीपुरम साइड जा रही थी। इसके पीछे एक अन्य कार आकर रूकी। उसमें से भी कुछ युवक उतरे जो हाफ पेंट व बनियान में थे। उनके हाथ में शराब के गिलास और बीयर की बोतलें थीं। काफी देर तक ये रोड पर हंगामा करते रहे। गाड़ियां इनके साइड से होकर निकल रही थीं। यह घटना बीती देर रात करीब 2.30 बजे बतायी गयी है। नाम न छापे जाने की शर्त पर हाइवे के कई ढावा मालिकों ने बताया कि देर रात अक्सर बाइक व कार सवार हंगामा करते हुए ढावों पर आ धमकते हैं। उनसे उलझने का साहस नहीं कोई कर पाता। रात को इस प्रकार की घटनाएं अब हाइवे के होटल ढावों पर आम हो गयी हैं। कई बार ऐसे हुड़दंग करने वालों के साथ लड़कियां भी होती हैं। पुलिस गश्त न होने की वजह से ऐसे हुड़दंगी खुलकर हरकते करते हैं।

 लुटेरों का सेफ जोन

थाना कंकरखेड़ा और टीपीनगर लूट की वारदात अंदाज देने में माहिर बदमाशों के लिए सेफ जोन बनते जा रहे हैं। ऐसा नहीं कि वारदातों का खुलासा नहीं हो रहा है। सभी वारदातें पुलिस ने खोली हैं। बदमाशों का जेल भी भेजा है, लेकिन कड़वी सच्चाई यह भी है कि कंकरखेड़ा व टीपीनगर थाना इलाकों में लूट की वारदातें रूकने का नाम नहीं ले रही हैं। इन दोनों थाना क्षेत्रों में लूट की जितनी भी वारदातें हो रही हैं उनमें काफी नहीं शत प्रतिशत समानता है। एक बाइक और तीन बदमाश, पिस्टलनुमा हथियार और फुलप्रुफ प्लानिंग गन पाइंट पर कलेक्शन ऐजेंट और कैश लूटकर फरार। प्राइवेट बैंक उज्जीवन के कलेशन ऐजेंटों से लूट की दो वारदात हुर्इं पहली कंकरखेड़ा में दूसरी टीपीनगर में दोनों वारदातों में एक बाइक तीन बदमाश और निशाने पर कलेक्शन ऐजेंट। हालांकि कंकरखेड़ा में लूट की जो वारदात हुई थी, उसमें जिस उज्जीवन के जिस कलेक्शन ऐजेंट के साथ वारदात हुई वह खुद बदमाशों से मिला हुआ था, लेकिन टीपीनगर में जो वारदात हुई उसमें ऐसा नहीं था। टीपीनगर क्षेत्र में भोला रोड पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर बिजली के कलेक्शन ऐजेंट से जो वारदात हुई थी उसमें भी तीन बदमाश और एक बाइक थी। हालांकि दोनों ही घटनाओं का खुलासा कर दिया गया। इससे पहले कंकरखेड़ा के हाइवे चौकी के समीप बीते सर्दी के मौसम में लूट करने वाले बदमाशों ने एक दरोगा को गोली मार दी थी और फरार हो गए थे। उस घटना का भी खुलासा कर दिया गया था। लेकिन यह भी सच है कि हाइवे पर लूट की वारदात रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *