शराब के पउवे के लिए ले ली जान

शराब के पउवे के लिए ले ली जान
Share

शराब के एक पव्वा के विवाद में कोल्ड स्टोर के अंदर कर्मचारी की ईंटों से कुचल कर हत्या कर दी गई। शुक्रवार की रात 12 बजे के करीब साथी कर्मचारी ने ही वारदात को अंजाम दिया और हत्या के बाद शव के साथ रात भर मौजूद रहा। कोल्ड स्टोर के मैनेजर की सूचना पर पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। हत्या के बाद भी आरोपित कोल्ड स्टोर में मौजूद रहा। शराब का नशा उतरने पर सुबह ही हत्यारोपित ने पुलिस को सूचना दी।कोल्ड स्टोर में पहुंचकर पुलिस ने आरोपित को कब्जे में लेकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कोल्ड स्टोर के मैनेजर की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया।शहर के लालकुर्ती थाना के छींपी टैंक निवासी अमित शर्मा का  लोहियानगर के हापुड़ रोड स्थित हाजीपुर में जीडी कोल्ड स्टोर है। यहां पर काजीपुर निवासी मोहरसिंह बतौर मैनेजर पद पर तैनात है। इसी कोल्ड  स्टोरेज में नौकर किशन काम करता है। किशन नेपाली के साथ एक अन्य नौकर मयंक सैनी पुत्र सुरेन्द्र निवासी हरिसिंहपुर हापुड़ भी यहां काम करता है। बताया गया है कि दो दिन पहले दोनों के बीच शराब के पउवे को लेकर झगड़ा मारपीट हुई थी। लेकिन अन्य कर्मचारियों ने उनके बीच बीचबचाव कराकर समझौता कर दिया था। शुक्रवार को उन्हें काम पर आना था लेकिन वो कोल्ड स्टोरेज नहीं पहुंचे। शाम को किसी ने बतायाकि दोनों शराब पार्टी कर रहे हैं। बताया जाता है कि दोनों ने जमकर शराब पी। नशे में किशन नेपाली वही चारपाई पर लुढक गया। आरोप है कि सोते हुए किशन नेपाली पर नशे में धुत्त मयंक ने पास पड़ी बड़ी सी ईंट उठाकर उस पर अनगिनत वार किए। किशन नेपाली नशे में डूबा हुआ था। वह उठ तक नहीं सका और चारपाई पर उसके प्राण निकल गए।

हत्या करने के बाद भागा नहीं

इंस्पेक्टर लाेहिया नगर ने बताया कि हत्या करने के बाद मयंक इतना ज्यादा नशे में था कि वो भी कुछ देर बाद वहीं पर गिर पड़ा। वह भागने की हालत में नहीं था। सुबह जब मजदूर काम पर आए तो उन्होंने किशन नेपाली को मरा हुआ था। उसका चेहरा कुचला हुआ था। उन्होंने मयंक से पूछा तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। नौकरों ने मेनेजर मोहर सिंह को खबर की। वो दौड़कर कोल्ड स्टोरेज पहुंचे। उन्होंने मालिक और पुलिस को खबर की। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मयंक को गिरफ्तार कर लिया। घटना की तहरीर मैनेजर मोहर सिंह ने दी है।

वर्जन

लोहियानगर के हाजीपुर के एक कोल्ड स्टोरेज  में एक नेपाली नौकरी की हत्या कर दी। मैनेजर की तहरीर पर एक अन्य कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

एक पखवाड़े में शराब ने करायी तीन हत्या

शराब को लेकर शहर मे हत्या की यह तीसरी वारदात है। तीनों वारदात बीते एक पखवाड़े के दौरान हुई हैं। हत्या की पहली वारदात 26 सितंबर को  सदर बाजार थाना क्षेत्र के कैंट एरिया में 510 बेसवर्क शॉप के समीप हुई। जहां फास्ट फूड कार्नर लगाने वाले युवक सचिन प्रजापति की जिन दोस्तों के साथ वह शराब पी रहा था उन्होंने ईंटों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद उन्होंने शव काे सड़क पर पेट्रोल छिड़कर कर जला दिया। हत्या की दूसरी वारदात मेडिकल थाना के तेजगढ़ी में हुई, जहां शराब लाने से मना करने पर दोस्त ने ईंट से पीट-पीटकर दोस्त की जान ले ली थी। कालियागढ़ी के रहने वाले सुभाष और सुनित दोनों जिगरी दोस्त थे। दोनों दोस्त कुटी चौराहे के पास खाली प्लॉट में बैठकर दिन में ही शराब पी रहे थे। शराब खत्म होने पर सुनित ने सुभाष से और शराब लाने के लिए कहा। नशे की हालत में सुभाष ने शराब लाने से इनकार कर दिया और कहा की खुद जाकर ले आओ। बस इसी बात पर दोनों दोस्तो में पहले कहासुनी हुई बाद में सुभाष ने सुनित के थप्पड़ मार दिया। सुभाष के थप्पड़ मारने के बाद सुनित बौखला गया और उसने नशे की हालत में पास पड़ी ईंट उठाकर सुभाष के सिर पर मार दी। ईंट लगते ही सुभाष गिर पड़ा लेकिन सुनित सुभाष के सिर पर तब तक ईंट मारता रहा, जब तक उसकी मौत न हो गई। शराब ने हत्या की तीसरी वारदात बीते शुक्रवार को जीडी कोल्ड स्टोरेज हाजीपुर में करायी है। जहां नेपाली नौकर किशन की ईंट से पीट-पीटकर हत्या कर दी।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *