उषा किरण को स्मृति चिन्ह

उषा किरण को स्मृति चिन्ह
Share

उषा किरण को स्मृति चिन्ह,  मेरठ के पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब निदेशक आयुष व पीयूष गोयल द्वारा गुरु पूर्णिमा के अवसर पर डॉक्टर उषा किरण को स्मृति चिन्ह देकर व पटका पहनाकर सम्मानित किया गया। आयुष पीयूष गोयल ने बताया डॉक्टर उषा किरण समाज के लिए प्रेरणा स्रोत हैं । उनको 40 वर्षों का अध्यापन अनुभव है, उनके निर्देशन में 11 विद्यार्थियों ने शोध- उपाधि प्राप्त की है। वह मेरठ कॉलेज में ललित कला विभाग की अध्यक्ष रही है । डॉ उषा किरण ने अपनी किताब दर्द का चंदन आयुष, पीयूष को भेंट की। ‘दर्द का चंदन’ पुस्तक के माध्यम से उन्होंने समाज को कैंसर से लड़ने की प्रेरणा दी है।
इस मौके पर आयुष गोयल, पीयूष गोयल, विपुल सिंघल, प्रो०ए पी सिंह, आरके गोयल आदि उपस्थित रहे।

वृक्षारोपण:

वन महोत्सव के अंतर्गत पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब द्वारा कमिश्नरी चौराहे स्थित चौधरी चरण सिंह पार्क में बरगद के पौधे लगाए गए ।
क्लब निदेशक आयुष गोयल पियूष गोयल ने कहां बरगद का पेड़ 24 घंटे ऑक्सीजन देता है बरगद के पेड़ की उम्र सबसे ज्यादा होती है, इसलिए बरगद को अक्षय वट भी कहा जाता है। अखंड सौभाग्य आरोग्य एवं समृद्धि के लिए वटवृक्ष की पूजा की जाती है । समाजसेवी विपुल सिंघल ने बताया बरगद के पेड़ की सबसे बड़ी खूबी है की है की यह अकाल के समय भी जीवित रहता है बरगद के पत्ते का सेवन रक्त संबंधी रोगों में बहुत फायदेमंद होता है। इस मौके पर आयुष पीयूष गोयल, विपुल सिंघल, आरके गोयल आदि उपस्थित रहे।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *