उत्तम पब्लिक स्कूल में हिंदी दिवस

उत्तम पब्लिक स्कूल में हिंदी दिवस
Share

उत्तम पब्लिक स्कूल में हिंदी दिवस, सूबे की सरकार की मंशा के अनुसार शिक्षा के प्रसार में लगे मेरठ के रहावती स्थित उत्तम पब्लिक स्कूल में हिन्दी दिवस धूमधाम से मनाया गया।

गुरूजनों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर   प्रातः से ही छात्र-छात्राओं में हिंदी के प्रति विशेष रुझान नजर आ रहा था विद्यालय का पूर्ण वातावरण हिंदीमय था। स्कूल में आयोजित कार्यक्रमों में छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया आज के कार्यक्रम का संचालन श्रीमती ज्योति रस्तौगी के द्वारा किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित एवं पुष्प अर्पित कर शुरू हुआ। कक्षा 10 की छात्रा हंसिका के द्वारा स्वरचित कविता ‘मेरे पिता’ नामक ने सबको मंत्र मुक्त कर दिया । इसके बाद कहानी, सुलेख प्रतियोगिता, कविता वाचन प्रतियोगिता , दोहा प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता आदि कार्यक्रम संचालित किए गए। इस अवसर पर स्कूल मैनेजमेंट की ओर से हिंदी के अध्यापक अध्यापिकाओं को भी सम्मानित किया गया। जिसमें कमलेश शर्मा एवं रुचि वर्मा जिनका विद्यालय के साथ कार्यकाल लगभग 20 वर्षो का है, उन्हें अंग वस्त्र व माला पहनकर उनका सम्मान किया गया। इसी कड़ी में अन्य अध्यापक अध्यापिकाएं सीमा चौधरी, सोनिया सिरोही, लोकेश चौधरी, गार्गी राणा को भी मंच पर सम्मानित किया गया। प्रधानाचार्या ममता चौधरी ने हिंदी दिवस की गरिमा पर छात्र-छात्राओं को अपना व्याख्यान दिया एवं अपनी मातृभाषा पर गर्व करने का आह्वान किया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में नौशाबा परवीन, काजल चौधरी, कशिश जाखड़, राधा उपाध्याय, अंजली, शिविका, स्वाति पोसवाल, आयुषी चौधरी, रुचि रस्तोगी, रुखसार एवं निशि सैनी का सहयोग रहा । सचिन चौधरी एवं अनुज सिरोही ने सभी व्यवस्थाओं को संभाला।

@Back Home


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *